×

Jalaun News: हिट एंड रन कानून में बदलाव को लेकर ट्रांसपोर्टर-चालकों ने लगाया जाम, की नारेबाजी

Jalaun News:जिले में ट्रांसपोर्टर और चालकों ने झांसी कानपुर नेशनल हाईवे 27 पर जाम लगाया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 31 Dec 2023 10:26 AM GMT
jalaun news
X

जालौन में ट्रांसपोर्टर-चालकों ने लगाया जाम (न्यूजट्रैक)

Jalaun News: जिले में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा हिट एंड रन कानून में किए गए बदलाव को लेकर ट्रांसपोर्टर और चालकों ने झांसी कानपुर नेशनल हाईवे 27 पर जाम लगाया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। वहीं प्रदर्शन की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। आला अधिकारियों ने ट्रांसपोर्टर और चालकों को समझा-बूझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक चालक और ट्रांसपोर्टर प्रशासनिक अधिकारियों की मांग मानते हुए जाम खोलने पर तैयार हुए इसके बाद यातायात सुचारू रूप से संचालित हो सका।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा और राज्यसभा में हिट एंड रन केस के मामले में बदलाव करते हुए 2 साल की सजा को 10 साल की सजा में तब्दील किया। साथ ही 7 लाख रुपए का जुर्माना लगाने का कानून बनाया। इसी को लेकर ट्रांसपोर्टर और ट्रक चालकों ने कालपी स्थित झांसी कानपुर नेशनल हाईवे 27 पर जाम लगाया। यह जाम काफी देर तक लग रहा। जिससे झांसी कानपुर से आने वाले वाहनों की रफ्तार थम गई।

वहीं इस दौरान ट्रक चालक और ट्रांसपोर्टर मोदी सरकार के खिलाफ नारे बाजी करते हुये हाईवे पर प्रदर्शन किया। जाम की सूचना मिलते ही कालपी उप जिलाधिकारी हेमंत पटेल और सीओ डॉक्टर देवेंद्र पचौरी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे, जिन्होंने जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे ट्रक चालकों को समझाकर जाम खुलवाया।

ट्रक चालक और ट्रांसपोर्टरां का कहना है कि सरकार द्वारा यह कानून चालकों के लिये मुसीबत बनकर आया है क्योंकि कभी-कभी गलत वाहन चलाने वाले रॉन्ग साइड से घुस जाते हैं और बड़े वाहन चालकों को इसका नतीजा भुगतना पड़ता है, इसीलिए इस कानून में संशोधन किया जाए और 10 साल की सजा को फिर से वही 2 साल और कम जुर्माना लगाया जाए जिससे राहत मिल सके।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story