×

Jalaun News: साइबर टीम के हत्थे चढ़े दो ठग, ATM कार्ड से जरिए बनाते थे मासूम लोगों को शिकार

Jalaun News: जिले की साइबर थाना टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने जनपद के भोले-भाले लोगों की मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदल कर उनके खाते से पैसे निकालने वाले दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 11 Feb 2024 11:04 AM GMT
jalaun news
X

जालौन में साइबर टीम के हत्थे चढ़े दो ठग (न्यूजट्रैक)

Jalaun News: जिले की साइबर थाना टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने जनपद के भोले-भाले लोगों की मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदल कर उनके खाते से पैसे निकालने वाले दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ठगों के कब्जे से नगदी, दस एटीएम कार्ड और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेज दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने कोतवाली उरई में खुलासा करते हुए बताया कि उरई के क्षेत्रान्तर्गत 02 युवकों द्वारा वादी के एटीएम को बदल कर उसके खाते से रूपये निकालने के सम्बन्ध में उरई में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। इसके साथ इन ठगों को पकड़ने के लिए साइबर थाना टीम के साथ उरई कोतवाली पुलिस को लगाया गया था। पुलिस को मुखबिर की सटीक सूचना पर उरई से कालपी जाने वाले मार्ग के इगलाशपुरा तिराहे सेदो ठगों को गिरफ्तार किया गया। जिनके पास एक अदद मोटरसाइकिल और 10 अलग-अलग बैंक के एटीएम कार्ड के साथ टप्पेबाजी के 71,000 रूपये बरामद किए गए।

पूछताछ में टप्पेबाजों ने बताया कि एटीएम मशीन पर लोगों की मदद करने के बहाने सावधानीपूर्वक एटीएम कार्ड को बदल लेते हैं और मदद करते समय पैसों को निकाल रहे व्यक्तियों के पिन जान लेते हैं। उसके बाद दूसरे एटीएम से रुपए निकाल लेते थे। जब तक एटीएम कार्ड धारकों को अपने साथ ठगी के होने की जानकारी मिलती थी। तब तक वह एटीएम कार्ड के माध्यम खाते में जमा रकम को निकालकर रफू चक्कर हो जाते थे। अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि पकड़े गए टप्पेबाज वीपी सिंह और मंगल सिंह है जो जालौन जिले के रहने वाले है। इनके ऊपर नजदीक के जिलों में आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है। पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story