×

Jalaun News: राज्यपाल ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, प्रशासनिक अधिकारियों संग बैठक में दिए ये निर्देश

Jalaun News: एक दिवसीय दौरे पर जालौन पहुंची उत्तर प्रदेश की राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल ने मेडिकल का निरीक्षण कर मरीजों का हालचाल जाना।

Afsar Haq
Published on: 2 Aug 2023 10:24 AM GMT
Jalaun News: राज्यपाल ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, प्रशासनिक अधिकारियों संग बैठक में दिए ये निर्देश
X

Jalaun News: एक दिवसीय दौरे पर जालौन पहुंची उत्तर प्रदेश की राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल ने मेडिकल का निरीक्षण कर मरीजों का हालचाल जाना। उन्होंने बाद में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने किया राज्यपाल का स्वागत

जालौन में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल एक दिवसीय दौरे पर उरई पहुंची थीं। वह सड़क मार्ग से उरई के राजकीय मेडिकल कॉलेज सुबह 11.30 बजे पहुंची। जहां उनका स्वागत केंद्रीय राज्यमंत्री व जालौन सांसद भानु प्रताप सिंह वर्मा ने किया। इसके बाद महामहिम राज्यपाल ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर मरीजों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मरीज से अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली।

टीबी के मरीजों को दी स्वास्थ्य किट, आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र

बता दें कि महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को लखनऊ से हेलीकॉप्टर से आना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण वह लखनऊ से सड़क मार्ग होते हुए जालौन के उरई पहुंची। जहां उन्होंने राजकीय मेडिकल में मरीजों से बात की। साथ ही टीबी मरीजों से मुलाकात कर उन्हें किट प्रदान की। इसके अलावा उन्होंने आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र बांटे, इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ रेड क्रॉस की समीक्षा बैठक भी की।

जेल में कैदियों से की बातचीत

महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पांच घंटे तक जालौन के उरई में रहीं। जिसमें वह ग्राम सरसौखी में आंगनबाड़ी केंद्र पर पहुंची। वहां आंगनबाड़ी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुईं। उसके बाद वह लोक निर्माण विभाग के सर्किट हाउस में कुछ देर के लिए रूकीं, फिर जिला कारागार पहुंची। जहां पर उन्होंने जेल का निरीक्षण कर बंदियों से मुलाकात की। कारगार के निरीक्षण के बाद महामहिम राज्यपाल कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची। जहां पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट में बैठक की। दोपहर बाद वो कार द्वारा हमीरपुर के लिए रवाना हो गईं। राज्यपाल के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद रही। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी चांदनी सिंह, पुलिस अधीक्षक ईरज राजा सहित जिला प्रशासन के उच्च अधिकारी मौजूद रहे।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story