Jalaun News: जिला कारागार में बंद भाइयों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी, कहा- जीवन भर करेंगे रक्षा

Jalaun News: जालौन में जिला कारागार में सलाखों में बंद भाइयों की कलाई में सैकडों बहनों ने रक्षासूत्र बांधा, भाइयों ने बहनों को तोहफे देते हुए कहा जीवन भर रक्षा करेंगे।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 19 Aug 2024 1:34 PM GMT
Wrists of brothers locked in district jail But sisters tied Rakhi, said- will protect throughout life
X

 जिला कारागार में बंद भाइयों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी, कहा- जीवन भर करेंगे रक्षा: Photo- Newstrack

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने के लिए जिला कारागार में विशेष इंतजाम किए गये थे आज पूरे दिन बहनों की जेल के अंदर आवाजाही बनी रही। करीब 500 बहनों ने जेल पहुंचकर वहां बंद अपने भाइयों की कलाई में राखी बांधी और तिलक लगाकर उनका मुंह मीठा कराया। इस मौके पर जेल स्टाफ ने बहनों को राखी, टीका, मिठाई व विशेष थाली मुहैया कराई। एहतियात के तौर पर जेल के गेट पर महिला पुलिसकर्मीयों की आज दिन तैनात रही।

जालौन में रक्षाबंधन के दिन जिला कारागार में हर साल की तरह इस साल भी रक्षाबंधन के त्यौहार पर काफी उत्साह रहा। उरई कारागार में भी रक्षाबंधन का पर्व खूब धूमधाम से मनाया गया। दूर-दूर से बहने जेल में बंद अपने भाइयों को राखी बांधने आई। जिनका जेल स्टाफ ने बहनों को मिठाई और टीका की विशेष थाली कराई उपलब्ध कराई।

जेल में आने वाली बहनों का जेल स्टाफ ने पूरा ख्याल रखा

वहीं आज के दिन एहतियात के तौर पर गेट पर महिला कर्मचारी तैनात रहीं महिला जिससे जेल में आने वाली बहनों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो सके। वहीं जेल में एक बहन के साथ आई 5 वर्षीय बच्ची महक चौहान ने जेल अधीक्षक को बांधी राखी वही अधीक्षक नीरज देव की अगुवाई में जेल स्टाफ ने पूरा ख्याल रखा।

जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने आने वाली करीब 500 बहनों को अंदर प्रवेश दिया गया और साथ ही उनको जेल स्टाफ की तरफ से राखी टीका मिठाई व पूजा के लिए विशेष थाली दी गई। जेल गेट पर बहनों की लगी लाइन के मद्देनजर वहां महिला पुलिसकर्मी तैनात रही।

बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर मिठाई खिलाई

भाइयों से मिलने के बाद कुछ बहनों ने वहां तैनात पुलिसकर्मियों की कलाई पर भी रक्षा कवच बांधा और मिठाई खिलाई जेल के अंदर राखी बांधने के लिए लाइन में लगी बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर मिठाई खिलाई जेल में बंद भाई भी पीछे नहीं रहे।

उन्होंने भी अपनी बहनों को तोहफे भी दिए। वहीं जेल अधीक्षक नीरज देव ने बताया कि जो बंदियों जेल में बंद है और उनकी बहनें नहीं आई है उनके लिए भी समाज सेवी संस्था के द्वारा राखी बांधी जायेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story