×

यहां पकड़े गए तबलीगी: छिपाई थी ये बड़ी जानकारी, जमात के मरकज में हुए थे शामिल

उत्तर प्रदेश के जनपद नोएडा में पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से निकलकर नोएडा के बेगमपुर गांव में रह रहे थे।

SK Gautam
Published on: 5 May 2020 11:51 AM GMT
यहां पकड़े गए तबलीगी: छिपाई थी ये बड़ी जानकारी, जमात के मरकज में हुए थे शामिल
X

नई दिल्ली: कोरोना के संक्रमण को फ़ैलाने में तबलीगी जमात ने ज्यादा भूमिका निभाई है। उत्तर प्रदेश के जनपद नोएडा में पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से निकलकर नोएडा के बेगमपुर गांव में रह रहे थे। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी थी। गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम वसीम, नूरहसन, कासिम, इमरान और दीवान हैं।

नियनों का उल्लंघन करते हुए गांव में घूम रहे थे

बता दें कि आरोपी तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होने के बाद पुलिस को बिना किसी को सूचना दिए गांव में रह रहे थे। वे बाकायदा गांव में घूम भी रहे थे। आरोपियों पर लॉकडाउन के नियनों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। उनके इस कार्य से गांव के अन्य लोगों मे भी कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की पूरी संभावना थी।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने को लेकर तबलीगी जमात पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है। राज्यों की सरकारें कोरोना के तेजी से फैलने के लिए जमात को जिम्मेदार ठहराती रही हैं।

ये भी देखें: खुद बीयर… रम यहां लाइन में, शराबियों का तो दूर दूर तक अता पता नहीं

उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में 15 जमाती किये जा चुके हैं गिरफ्तार

इससे पहले उत्तर प्रदेश के शामली में पुलिस ने 15 जमातियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए जमातियों में 12 विदेशी शामिल हैं। पुलिस ने एक माह पूर्व इनके खिलाफ वीजा उल्लघंन और महामारी अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। बताया जाता है कि यह सभी जमाती बिना पुलिस को सूचना दिए शामली में रह रहे थे।

मरकज का मुखिया मौलाना साद अभी छुपा हुआ है

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से कोरोना संकट तब बढ़ा था, जब यहां 2000 से ज्यादा जमातियों की भीड़ जुटी थी। बिना बताए और बगैर किसी कानूनी इजाजत के बड़ी संख्या में विदेशी जमाती पहुंचे थे तो देश के अलग-अलग हिस्सों से भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे। मामला बढ़ने के बाद तबलीगी जमात के मरकज का मुखिया मौलाना साद छिपा हुआ है। तब से वो सामने नहीं आया। अलग-अलग दावे करता रहा। अपना संदेश जमातियों तक पहुंचाता रहा है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story