×

Jaunpur Corona Virus: प्रभारी मंत्री कर रहे भाजपा सरकार का गुणगान, मीडिया के सवालों का नहीं दिया सीधा जवाब

जौनपुर में कोरोना संक्रमण से उपचार की व्यवस्थाओं और विकास कार्यो की समीक्षा करने आये प्रभारी मंत्रियों ने पत्रकारों के सवालों का नहीं दिया सीधा जवाब।

Kapil Dev Maurya
Reporter Kapil Dev MauryaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 1 Jun 2021 3:42 PM GMT
Jaunpur Instead of answering the media directly in the press conference, the minister in charge
X

जौनपुर पत्रकार वार्ता में प्रभारी मंत्री (फोटो-सोशल मीडिया)

Jaunpur Corona Virus: जनपद में लम्बे समय के बाद कोरोना संक्रमण से उपचार की व्यवस्थाओं और विकास कार्यो की समीक्षा करने आये प्रदेश सरकार के खेल युवा कल्याण एवं पंचायती राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार तथा जनपद के प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी। जनपद आगमन के पश्चात मीडिया से बात करते केन्द्र सरकार के प्रधानमंत्री एवं प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री ने रटे रटाये शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा कि जो काम 70 सालों में नहीं हुआ, वह काम भाजपा की सरकारों ने सात साल में कर दिखाया है।

जौनपुर के प्रभारी मंत्री से जब पत्रकारों ने जौनपुर की समस्याओं पर सवाल किया, तो मंत्री जी ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर घुमाने का प्रयास किया। जनपद जौनपुर की व्यवस्थाओं के बाबत जानकारी देने के बजाय प्रदेश एवं केन्द्र सरकार की उपलब्‍धियां बताते रहे।

सरकार का गुणगान करने में व्यस्त

पत्रकारों के एक भी सवाल का सीधा जबाब नहीं दे सके। हां इतना जरूर कहा कि सरकार प्रवासी गरीब मजदूरों सहित ठेला खुमचा रेड़ी लगाकर रोजगार कर जीविकोपार्जन करने वालों को सरकार मुक्त खाद्यान के साथ 1000 रूपये सहायता राशि दे रही है।

जब प्रभारी मंत्री से जनपद में कोरोना से हुई मौत के सरकारी आंकड़े और जनपद के श्मशान घाटों पर जल रही चिताओं के आंकड़े में अन्तर की सच्चाई पर बात की गई। तो उन्होंने देश विदेश ही नहीं की अंतरराष्ट्रीय स्तर की बात करते हुए सवाल को टाल दिया और सरकार के गुणगान में जुट गये।


हालांकि जिले में कोरोना संक्रमण के दौरान व्यवस्थाओं और मरीजों के उपचार और व्यवस्थाओं के बिषय में पत्रकारों को जबाब जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने देते हुए बताया स्वास्थ्य विभाग लगातार मरीजों के उपचार में लगा रहा है।

जिलाधिकारी ने जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण काल में मरीजों का उपचार करने के साथ ही साथ आक्सीजन, वेल्टिनेटर, वेड आक्सीजन प्लान्ट सहित कोरोना संक्रमण से जंग लड़ने के लिए हर व्यवस्थायें किया गया है जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड की तीसरी लहर से मरीजों को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने हर संभव व्यवस्थायें कर लिया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज का प्रिन्सिपल नियुक्त हो गया है अभी मेडिकल कॉलेज चलाने की व्यवस्था जिला अस्पताल में की जा रही है लेकिन बहुत जल्द ही मेडिकल कॉलेज अपनी बिल्डिंग में पहुंच जायेगा।

यह भी बताया कि 50 चिकित्सक भी नियुक्त हो चुके है। जल्द ही उनकी ज्वाइनिंग भी हो जायेगी। मेडिकल कॉलेज के बजट के सवाल पर शहरी आवास राज्य मंत्री गिरीश चन्द यादव ने अपडेट करते हुए कहा सरकार ने अब तक 300 करोण रूपये दिया है काम तेजी से हो रहा है।

नगर में अमृत पेयजल योजना के तहत खुदाई कर छोड़ी गयी गलियां एवं सड़क का काम न होने के सवाल पर जिलाधिकारी ने बताया काम करने वाली कारदायी संस्था का संतोष जनक नहीं उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। साथ ही अस्वस्त किया कि प्रयास है कि वर्षात से पहले जितनी सड़कें गलियां खोदी गयी है सभी बन जाये।

इस तरह मीडिया के लगभग हर सवाल का जबाब या तो जिलाधिकारी ने दिया या फिर जौनपुर शहर के विधायक एवं राज्यमंत्री ने दिया। प्रभारी मंत्री तो नेशनल इन्टरनेशनल बात करने में मस्त रहे। पत्रकार वार्ता के समय जनपद के सभी अधिकारियों सहित भाजपा के जन प्रतिनिध गण भी मौजूद रहे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story