×

मरीजों के परिजनों को बिना परमिशन एवं PPE किट के अस्तपाल में ना मिले प्रवेश: DM

जौनपुर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कोरोना को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की और L-2 कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 7 May 2021 4:08 PM GMT
जौनपुर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा
X

बैठक करते जौनपुर जिलाधिकारी और अधिकारी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

जौनपुर: कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण से बचाव की व्यवस्थाओं के लिए आज जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma) ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों एवं चिकित्सकों के साथ बैठक की। बैठक में निर्देशित किया कि चिकित्सक मरीजों की सेवा भावना के साथ इलाज करें। उन्होंने कहा कि चिकित्सक किसी भी प्रकार के संसाधन के कमी की सूचना दें, जिला प्रशासन तत्काल उपलब्ध कराएगा। मरीजो को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी।

जिलाधिकारी ने आइसोलेसन में रह रहे कोरोना संक्रमित एवं लक्षणयुक्त मरीजों को कोरोना किट शत प्रतिशत वितरण कराने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राकेश कुमार (Dr. Rakesh Kumar, Chief Medical Officer) को दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि मरीज के परिजन बिना परमिशन एवं पी.पी.ई. किट के अस्तपाल के भीतर प्रवेश न करें।

निरीक्षण करते अधिकारी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

L-2 कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण

इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा पूरी टीम के साथ जिला अस्पताल में बने L-2 कोविड अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान चिकित्सकों को मरीजों का अच्छे से इलाज करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि L-2 अस्पताल में गंभीर मरीज भर्ती किए जाते हैं, मरीजों के परिजनों में संक्रमण न फैले इसलिए उन्हें बिना पीपीई किट के अस्पताल के अंदर प्रवेश न करने दिया जाए। साथ ही मिलने का समय भी निर्धारित कर दिया जाए।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बी.बी सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार, डीपीओ राकेश मिश्र, डिप्टी कलेक्टर संजय, डॉ आर के सिंह सहित अन्य अधिकारीगण एवं चिकित्सक उपस्थित रहे।

सड़क पर अधिकारी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

लोगों से की ये अपील

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन हेतु शहर के कोतवाली चौराहा, बड़ी मस्जिद, अटाला मस्जिद , सब्जी मंडी सहित विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया और लोगो को कोविड 19 के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान बेवजह घर से बाहर घूम रहे लोगो का चालान भी किया गया। जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील की है कि आपस मे 02 गज की दूरी बनाये, मास्क एवं सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहे। बहुत आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकले।

Shreya

Shreya

Next Story