×

Jaunpur News: क्लास में थी 5 साल की छात्रा, टीचर बाहर से लगा गए ताला...दो घंटे तक रोती रही बच्ची

Jaunpur News: यूपी के जौनपुर जिले के सरकारी स्कूल में शिक्षकों की घोर लापरवाही सामने आई। स्कूल में छुट्टी होने के बाद क्लास रूम में एक छात्रा को शिक्षकों ने बंद कर दिया।

aman
Written By aman
Published on: 11 Feb 2023 2:00 PM GMT (Updated on: 11 Feb 2023 3:05 PM GMT)
Jaunpur News
X

क्लास रूम में बंद 5 साल की बच्ची (Social Media)

Jaunpur News: यूपी के जौनपुर जिले (Jaunpur District News) के एक सरकारी स्कूल में शिक्षकों की घोर लापरवाही सामने आई। स्कूल में छुट्टी होने के बाद क्लास रूम में एक छात्रा को शिक्षकों ने बंद कर दिया। लापरवाही की इंतेहा तब हो गई जब ताला लगाने के बाद शिक्षक अपने घर चले गए। पांच वर्षीय मासूम बच्ची 2 घंटे तक क्लास रूम में बंद रही। वो रोती रही। इस लापरवाही से सनसनी मच गई। जौनपुर के BSA ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही गई है।

जौनपुर के बीएसए गोरखनाथ पटेल ने बदलापुर के खंड शिक्षा अधिकारी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने कहा कि, जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला?

ये घटना उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के बदलापुर क्षेत्र का है। इलाके के फत्तूपुर गांव निवासी जगदीश के बच्चे गांव के ही कंपोजिट विद्यालय (Composite School) में पढ़ते हैं। बच्चों के साथ जगदीश की छोटी बेटी प्रियंका (5 वर्ष) भी अक्सर स्कूल चली जाती है। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को प्रियंका अपने भाई-बहन के साथ स्कूल गई थी। वह जाकर कक्षा एक में बैठ गई। बताया जाता है इसी दौरान प्रियंका को नींद आ गई। 3 बजे के करीब स्कूल में छुट्टी हो गई। सभी बच्चे स्कूल से घर चले गए। लेकिन, 5 साल की मासूम क्लासरूम में ही सो गई थी। इसी दौरान शिक्षकों ने बिना क्लासरूम के अंदर झांके बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। ताला लगाकर शिक्षक घर चले गए।

परिजनों ने शुरू की खोजबीन

स्कूल से छुट्टी के बाद सभी बच्चे अपने-अपने घर पहुंचे। लेकिन, प्रियंका का कुछ पता नहीं चला। जब काफी समय बीतने पर भी बच्ची घर नहीं पहुंची तो घर वालों ने उसकी तलाश शुरू की। इस दौरान परिजन जब स्कूल पहुंचे तो बच्ची क्लासरूम में रोती मिली। हालांकि, बच्ची को ताला तोड़कर बाहर निकाला गया।

रोती मासूम का वीडियो वायरल

बच्ची के परिजन जब बेटी को ढूंढते स्कूल पहुंचे तो बच्ची को कमरे में बंद देखा। मासूम बेटी को बंद देख परिजन का गुस्सा आसमान पर पहुंच गया। इसी दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने बच्ची का रोते हुए वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में पीड़ित छात्रा अपना नाम प्रियंका बताते नजर आ रही है। वह पहली कक्षा में पढ़ती है। बच्ची ने बताया उसे क्लास में बंद कर शिक्षक अपने घर चले गए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story