×

Jaunpur: सांसद श्याम सिंह यादव ने संसद में राष्ट्रीय राइफल संघ पर चुनाव में धांधली का लगाया आरोप, कार्रवाई की मांग

Jaunpur: जौनपुर से सांसद श्याम सिंह यादव ने लोक सभा में राष्ट्रीय राइफल संघ के चुनाव में धांधली बाजी का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने धांधली पांचों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Kapil Dev Maurya
Published on: 5 Feb 2022 12:16 PM GMT (Updated on: 5 Feb 2022 12:26 PM GMT)
Jaunpur: सांसद श्याम सिंह यादव ने संसद में राष्ट्रीय राइफल संघ पर चुनाव में धांधली का लगाया आरोप, कार्रवाई की मांग
X

सांसद श्याम सिंह यादव (फाइल तस्वीर)

Jaunpur News In Hindi: जौनपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद श्याम सिंह यादव (Shyam Singh Yadav) ने लोक सभा (Lok Sabha) में राष्ट्रीय राइफल संघ (National Rifle Association) के चुनाव में भारी धांधली बाजी का मुद्दा उठाते हुए आवाज बुलंद किया और धांधली बाजो के विरूद्ध विधिक कार्यवाई की मांग किया है।

सदन में लोक सभा अध्यक्ष को सम्बोधित करते हुए सांसद श्याम सिंह यादव ने बताया कि पिछले साल राष्ट्रीय राइफल संघ के चुनाव में हो रही धांधली बाजी के खिलाफ पत्राचार किया लेकिन इसके बाद भी नियम के विरूद्ध पंजाब के एक गद्दार घराने के पूर्व मुख्यमंत्री के पुत्र को लाभ पहुंचाने के लिए चुनाव करा दिया गया। राइफल संघ के नियमावली के अनुसार किसी एक व्यक्ति को मात्र तीन बार अध्यक्ष चुना जा सकता है। जबकि पूर्व सीएम के पुत्र को चौथी बार अध्यक्ष चुना गया है जो पूरी तरह से राष्ट्रीय खेल संहिता के विरूद्ध है।

इस चुनाव में रिटर्निंग ऑफिसर मेहताब गिल को बनाया गया था जिसके फार्म हाउस पर रूक कर अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने चुनाव प्रचार किया था और अपने सीएम काल में मेहताब गिल को पंजाब का विजिलेंस कमिश्नर बनाया था। इतना ही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री के द्वारा देश के तमाम राज्यों के स्टेट राइफल एसोसिएशन जिनकी मान्यता नहीं है को राष्ट्रीय राइफल संघ से जोड़कर विभिन्न पदो पर रख दिया है जो आफिस खोल कर अपनी दुकान चला रहे है।

सांसद ने की कार्रवाई की मांग

खेल मंत्रालय (Sports Ministry) इस धांधली बाजी के प्रति आंखे मूंदे बैठा है। हमारी शिकायत पर चुनाव बाद कार्यवाई की बात करने वाला वोटों की राजनीति के लिए आज तक कोई कार्रवाई नहीं किया है। सांसद ने धांधली बाजो के विरूद्ध विधिक कार्यवाई की मांग किया है। साथ में यह भी कहा कि यही कारण है कि शूटिंग में पिछले 2 ओलिंपिक (Olympic) खेलों में कोई भी पदक भारत नहीं आया जबकि पहले सभी खेलों को मिलाकर जितने पदक आते थे उतने एक शूटिंग खेल में ही आ जाते थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story