×

Jaunpur: जेसीज चौराहे से ओलन्दगंज रोड तक चला प्रशासन का बुलडोजर, हटाया सड़क से अतिक्रमण

Jaunpur: जनपद में आज जेसीज चौराहे से ओलन्दगंज रोड पर प्रशासन का बुलडोजर गरजने लगा। जिला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग और नगर पालिका की संयुक्त टीम ने आज भारी पुलिस बल के साथ स्थायी और अस्थायी अतिक्रमण को मुक्त कराने का काम शुरू किया।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 April 2022 2:04 PM GMT
Jaunpur News
X

जेसीज से ओलन्दगंज तक चला प्रशासन का बुलडोजर। 

Jaunpur: विगत दो सप्ताह से अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस और बुलडोजर चलाने को लेकर चल रहे प्रयास के तहत अखिकार आज रविवार को जेसीज चौराहे से ओलन्दगंज रोड पर प्रशासन का बुलडोजर गरजने लगा। जिला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग और नगर पालिका की संयुक्त टीम ने आज भारी पुलिस बल के साथ चिलचिलाती धूप में स्थायी और अस्थायी अतिक्रमण को मुक्त कराने का काम शुरू किया। हालांकि तमाम लोगों ने नोटिस मिलने के बाद खुद से अपना अतिक्रमण हटा लिया है।

शहर को सुंदर बनाने की कवायद में चला बुलडोजर

मालूम हो कि शहर को सुंदर बनाने की कवायद में अभियान चल रहा है। इसके अलावा कोतवाली इलाके के मोहल्ले में भी नाप जोक करा के जा चुके है। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमण को हटाने की चेतावनी दी गई थी। इसके तहत लोगों को मोहलत भी दिया गया था। आज बाजार में बुलडोजर का दहशत लोगों में दिखाई दे रहा था। लोगों ने बताया की प्रशासन द्वारा अतिक्रमण पर निशाना लगाया गया था। लोगों द्वारा किया गया अतिक्रमण आज खुद से तोड़ने में सभी लोग जुटे हैं। एक व्यापारी ने प्रशासन को कटघरे में खड़ा करते हुए बताया की प्रशासन की यह कार्रवाई केवल कमजोर और व्यापारी वर्ग पर की जा रही है। दबंग और ताकत वर लोंगो को छूने का साहस प्रशासन में नहीं है।

जेसीज चौराहे से ओलन्दगंज रोड पर चला बुलडोजर

जेसीज चौराहे से ओलन्दगंज रोड पर कई बड़े शो रूम, बैंक और दर्जनों दुकान और मकान है। सभी ने सड़क और पटरी को कब्जा करके स्थायी व अस्थायी निर्माण करा लिया था। इस रोड पर कई माननीयों का मकान, दुकान और होटल होने के कारण जिला प्रशासन का बुलडोजर इस रोड पर कभी नहीं गुजरा, लेकिन योगी 2.0 की सरकार बनने के बाद जिला प्रशासन का ध्यान इस रोड पर गया। करीब 15 दिन पहले सीमाकंन करके सभी नोटिस दिया गया कि आप लोग खुद से अपना अतिक्रमण हटा लें वर्ना बुलडोजर से हटाया जायेगा, तो उसकी कीमत भी वसूल किया जायेगा।

रोड व शहर की अन्य सड़कों को हटाया जायेगा अतिक्रमण: SDM

प्रशासन का तेवर देखने के बाद कुछ लोगो ने खुद से सड़क की जमीन को खाली कर दिया लेकिन तमाम रसुखदारों ने एक इंच भी सरकारी जमीन खाली नही किया। आज जिला प्रशासन का बुलडोजर गरजना शुरू किया तो हड़कंप मच गया। प्रशासन पर धौस जमाने वाले नेता भी आज अधिकारियों के सामने नतमस्तक हो गए। अतिक्रमण हटाओं अभियान की अगुवाई कर रहे एसडीएम व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल (Joint Magistrate Himanshu Nagpal) ने बताया कि इस रोड से अतिक्रमण हटाकर सड़क व नाली का निर्माण कराकर एक माडल रोड बनाया जायेगा। इस रोड के अलावा शहर की अन्य सड़कों को अतिक्रमण हटाया जायेगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story