×

गजब की दुल्हन: ससुराल आते ही दूल्हे को मारे थप्पड़, फिर लौट गयी मायके

Jaunpur News: नयी नवेली दुल्हन ससुराल पहुंचने पर घर में प्रवेश करने से पहले अपने पति यानी दूल्हे पर थप्पड़ों की ऐसी बौछार कर दी कि रिश्ता ही खत्म हो गया।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Ashiki
Published on: 21 Jun 2021 4:36 PM GMT
bride slapped the groom
X

कांसेप्ट इमेज (फोटो- सोशल मीडिया) 

Jaunpur News: जनपद मुख्यालय से लगभग 50 किमी दूर थाना खुटहन क्षेत्र स्थित ग्राम लवायन में 20 जून रविवार को एक नयी नवेली दुल्हन ससुराल पहुंचने पर घर में प्रवेश करने से पहले अपने पति यानी दूल्हे पर थप्पड़ों की ऐसी बौछार कर दी कि रिश्ता ही खत्म हो गया। मामला थाने पहुंचा फिर पंचायत के बाद दूल्हन अपने पिता के साथ मायके चली गयी।

इस शादी की गजब ही दिलचस्प कहानी है शादी के बाद मायके से विदा होकर दूल्हन ससुराल पहुंची और गाड़ी द्वार पर आते ही महिलाएं मंगल गीत गाने लगीं। दूल्हा की बहने और भाभियां हंसी ठिठोली करती दुल्हन को गाड़ी से नीचे उतार कर गृह में प्रवेश की तैयारी में जुटी थीं, उधर वाहन चालक भी दुल्हन उतरवाई का पद वसूल चुका था। गाड़ी का दरवाजा खुलते ही पहले दूल्हा उतरा फिर पीछे दुल्हन। अभी परछन की रस्‍म चल रही थी कि अचानक दूल्हन ने दूल्हे पर थप्पड़ों की बौछार कर दी। दुल्‍हन का रौद्र रूप देखने के बाद ससुराल में सभी के होश उड़ गए। देखते ही देखते दुल्‍हन के आगमन की खुशी का माहौल तनाव में बदल गया। दुल्‍हन से थप्‍पड़ खाने के बाद मामला थाने पर पहुंच गया घंटों चली पंचायत के बाद आखिरकार मामला संबंध विच्छेद पर आ गया। दुल्हन भी शादी का जोड़ा उतार सादे लिबास में वापस मायके लौट गयी।

इस पूरे घटनाक्रम के पीछे दुल्हन का उसके मायके में किसी से पुराना प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। हालांकि, काफी देर तक बहस और विवाद के बाद मायके वालों की पहल पर दूल्‍हन को वापस बुलाकर मामले का पटाक्षेप किया गया। हालांकि, इस अनोखी वारदात को लेकर गांव ही नहीं इलाके में काफी चर्चा का माहौल है। आज सोमवार को पूरी तरह मामले का पटाक्षेप होने के बाद दोनों ही पक्षों के बीच वाद विवाद और तकरार के साथ खत्म तो हो गया। वहीं दूल्‍हा पक्ष की ओर से लड़की के वापस अपने घर चले जाने से लोगों ने सुकून महसूस किया। दूल्‍हा पक्ष का कहना था कि दुल्‍हन अगर घर में रहती तो आगे और न जाने क्‍या क्‍या उनको दिन देखने पड़ते। ऐसे में उसका अपने घर वापस चला जाना परिवार के हित में ही रहा। इस बाबत दूल्‍हा या दुल्‍हन पक्ष की ओर से सोमवार की शाम तक कोई विधिक कार्रवाई नहीं की गई थी।

लवायन गांव निवासी युवक का विवाह खेतासराय थाना क्षेत्र के एक गांव में 19 जून को तय था। नियत तिथि को गाजे बाजे के साथ बारात खेतासराय थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी दुल्हन के घर पहुंची। धूम धाम से विवाह संपन्न कराया गया। दूसरे दिन रविवार की सुबह दुल्हन विदा होकर दूल्हे के घर पहुंची। जहां गृह प्रवेश के दौरान दूल्हन ने दूल्हे को कई चाटे जड़ दिए। अचानक कई थप्‍पड़ खाने के बाद दूल्‍हे को जब तक कुछ समझ आता तक तक दूल्‍हन का गुस्‍सा सातवें आसमान पर था। क्रोध से भरी दूलहन ने ससुराल पक्ष के लोगों को भी चेतावनी देते हुए घर से जाने का फरमान सुना दिया। इसके बाद दूल्‍हे के घर परिवार के साथ मौजूद पड़ाेसियों तक में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।दूल्‍हे को थप्‍पड़ मारने के दौरान पहले तो लोगों ने सोचा कि दुल्हन पर कोई प्रेत- बाधा चल रही है।

झाड़फूंक के लिए ओझा भी बुला लिया गया। हालांकि, दूल्हा पक्ष का आरोप है कि दूल्‍हन ने खुद स्वीकार किया कि उसका एक युवक से वर्षों से प्रेम प्रसंग चला आ रहा है। वह उसी के साथ रहना चाहती है। फिर वधू पक्ष के लोगों को बुलवाकर मामला थाने लाया गया। घंटों चली पंचायत के बाद भी दुल्हन राजी नहीं हुई। बाद में वह दुल्हन का जोड़ा उतार सादे लिबास में वापस मायके लौट गई। मायके वाले भी बिना किसी विवाद के अपनी बेटी को लेकर वापस रवाना हो गए। वहीं दूल्‍हा पक्ष की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस घटना की चर्चा से गांव के लोग सकते में रहे तो दूल्‍हे के घर भी खुशियों की जगह मायूसी छायी है।

Ashiki

Ashiki

Next Story