×

पूर्व सांसद धनन्जय सिंह भगोड़ा घोषित, आदेश वायरल होते ही जिले की सियासत में आया भूचाल

कोर्ट ने लखनऊ में अजीत सिंह हत्याकांड में धनन्जय सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 6 July 2021 4:33 PM GMT
dhananjay singh
X

पूर्व सांसद धनन्जय सिंह की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Jaunpur News: पूर्व सांसद एवं बाहुबली नेता धनन्जय सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अपने पत्नी की जीत दर्ज कराके जश्न भी पूरी तरह नहीं मना सके थे कि आज न्यायपालिका ने उनके खुशियों पर पानी फेर दिया है। कोर्ट ने लखनऊ में अजीत सिंह हत्याकांड में धनन्जय सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया है। वहीं इस खबर के वायरल होते ही जनपद के सियासी गलियारे में बेचैनी बढ़ने के साथ ही पूर्व सांसद के समर्थकों में दहशत की स्थित नजर आने लगी है।

यहां बता दें कि जनपद मऊ के पूर्व जेष्ठ ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या लखनऊ के थाना विभूतिखण्ड क्षेत्र के उदय टावर के पास कठौता चौराहा पर रात में सरे बाजार गोलियों से भून कर मौत के घाट दिया गया था। इस घटना के बाबत थाने में मुअसं. 15/21 से धारा 302, 307, 201, 212, 34 एवं 120बी के तहत मुकदमा पंजीकृत है। इस हत्याकांड में हत्यारे बदमाशों के बयान पर विवेचक ने पूर्व सांसद को आरोपी बनाया है। इसके बाद कई बार जौनपुर सहित प्रदेश में पूर्व सांसद के ठिकानों पर छापामारी की गई। लेकिन धनन्जय सिंह पुलिस के हाथ नहीं लगे। इधर वह अपने पत्नी को जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़वा कर अध्यक्ष बनाने में सफल रहे।

इस चुनाव को जीतने के बाद एक बार फिर जनपद की सियासत में पूर्व सांसद धनन्जय सिंह का रूतबा बढ़ रहा था। लेकिन इसी बीज मंगलवार को कोर्ट का कानूनी डण्डा चल गया और पूर्व सांसद धनन्जय सिंह भगोड़ा घोषित कर दिए गए। कोर्ट के इस आदेश का क्या असर होगा यह तो भविष्य के गर्भ में है, लेकिन कोर्ट के इस तरह के आदेश ने जिले के सियासी हल्कों में भूचाल ला दिया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीतने के बाद जनपद में यह भी चर्चा रही कि पूर्व सांसद धनन्जय सिंह के बढ़ते रसूख का असर क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में भी नजर आ सकता है। लेकिन कोर्ट का आदेश वायरल होते ही अब दूसरे तरह की चर्चायें होने लगी हैं। अब देखना है कि कोर्ट के आदेश का धनन्जय सिंह पर कितना पड़ता है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story