×

Jaunpur News: डीएम ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान के लिए दिए निर्देश

Jaunpur News :DM मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संचारी रोग नियंत्रण के लिए अभियान चलाया जाएगा।

Kapil Dev Maurya
Reporter Kapil Dev MauryaPublished By Shraddha
Published on: 15 Jun 2021 4:34 PM GMT
जौनपुर संचारी रोग टीकाकरण की समीक्षा बैठक करते डीएम
X

जौनपुर संचारी रोग टीकाकरण की समीक्षा बैठक करते डीएम

Jaunpur News : जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma) की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार (Collectorate Auditorium) में संचारी रोग नियंत्रण (Communicable Disease Control) एवं टीकाकरण के बैठक में जिलाधिकारी के अनुसार जनपद में 01 जुलाई 2021 से संचारी रोग नियंत्रण के लिए अभियान (Campaign) चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपनी-अपनी तैयारियां कर ले।

उन्होंने जनपद में कोरोना के टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा जनपद में संभावित तीसरी लहर के संबंध में अधिकारियों के द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा की जिस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश कुमार द्वारा बताया गया कि जनपद में अब क्लस्टर वाइज टीकाकरण कराया जाएगा। जिसके अंतर्गत प्रथम चरण में जनपद वासियों को व्यापक रूप से कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जाएगा, दूसरे चरण में उनका शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके विभाग के द्वारा दी जा रही योजनाओं का लाभ लेने वालों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित कराएं और उनसे सकारात्मक संवाद स्थापित करते हुए टीकाकरण के लिए प्रेरित करें जिससे कोरोना के तीसरी लहर से बचा जा सके। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि मा. प्रभारी मंत्री जनपद जौनपुर उपेंद्र तिवारी के द्वारा किसी गांव का आकस्मिक निरीक्षण किया जाएगा ,जिसके तहत केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का स्थलीय सत्यापन किया जाएगा।

जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि तत्काल गड्ढामुक्त सडक करने का कार्य किया जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश, अपर जिलाधिकारी भू राजस्व राजकुमार द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Shraddha

Shraddha

Next Story