×

न्यूजट्रैक की खबर पर मुहर, रीता पटेल बनीं अपना दल की प्रत्याशी, श्रीकला निर्दल लड़ सकतीं हैं चुनाव

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपना दल ने रीता पटेल पत्नी राकेश पटेल को प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 25 Jun 2021 5:21 PM GMT (Updated on: 25 Jun 2021 5:23 PM GMT)
Rita Patel
X

अपना दल की जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रत्याशी रीता पटेल की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Jaunpur News: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपना दल और भाजपा ने संयुक्त रूप से रीता पटेल पत्नी राकेश पटेल को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इस आशय की घोषणा अपना दल से मड़ियाहूं विधायक लीना तिवारी ने जनपद मुख्यालय पर स्थित लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में पत्रकारों की मौजूदगी में किया। इसी के साथ ही यहां प्रत्याशी को लेकर चल रही कयास बाजी पर विराम लग गया है। हालांकि इस बाबत न्यूजट्रैक ने एक दिन पहले ही बता दिया था कि रीता पटेल अपना दल की प्रत्याशी बनेगी।

जनपद के राजनीतिक गलियारे में विगत कई दिनों से खबर तैर रही थी कि अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल की सांठगांठ पूर्व सांसद धनन्जय सिंह से हो चुकी है। धनन्जय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह रेड्डी अपना दल की प्रत्याशी होंगी। लेकिन न्यूजट्रैक लगातार बता रहा था कि अपना दल अपने पुराने कार्यकर्ता पर दांव लगायेगा जो आज सही साबित हो गया है।

हालांकि आज भी राजनीतिक समीक्षक कहते हैं कि रीता पटेल डमी प्रत्याशी के रूप में सीएम योगी आदित्यनाथ के इशारे पर लायी गयी है। लेकिन पर्दे के पीछे से बाहुबली नेता पूर्व सांसद धनन्जय सिंह की पत्नी निर्दल प्रत्याशी को मजबूती प्रदान की जायेगी।

अब देखना यह है कि भाजपा अपना दल के साथ पूरी निष्ठा एवं इमानदारी से खड़ी नजर आती है या फिर राजनीतिक संकेतों को सही साबित कर देगी। यह तो परिणाम आने के बाद ही साफ हो सकेगा। हां इतना जरूर है कि अब धनन्जय सिंह को इस चुनावी जंग में निर्दल ही आना पड़ेगा। वहीं भाजपा से टिकट की लाइन में लगी नीलम सिंह भी निर्दल चुनावी जंग में आने का ऐलान कर दिया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story