×

Jaunpur News: राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव बोले, स्मार्ट फोन उपयोगी ज्ञानार्जन का साधन

Jaunpur: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में प्रदेश सरकार की स्मार्ट फोन योजना के तहत 200 छात्र-छात्राओं को रविवार को फार्मेसी संस्थान में टैबलेट वितरित किये गये।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Deepak Kumar
Published on: 8 May 2022 2:35 PM GMT
Jaunpur News In Hindi
X

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में 200 छात्रों को टैबलेट बांटे गए। 

Jaunpur News Today: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय (Veer Bahadur Singh Purvanchal University) में प्रदेश सरकार की स्मार्ट फोन योजना के तहत 200 छात्र-छात्राओं को रविवार को फार्मेसी संस्थान में टैबलेट वितरित किये गये। टैबलेट मिलने पर विद्यार्थी खुश नजर आए। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चन्द यादव (Minister of State (Independent Charge) Girish Chand Yadav) और कुलपति निर्मला एस मौर्य (Vice Chancellor Nirmala S Maurya) ने मां सरस्वती के सम्मुख द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया।

छात्र-छात्राओं को प्रदेश भर में स्मार्ट फोन वितरण का सराहनीय कार्य: राज्य मंत्री

समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद यादव (Minister of State Girish Chand Yadav) ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की योजना के अन्तर्गत छात्र-छात्राओं को प्रदेश भर में स्मार्ट फोन वितरण का सराहनीय कार्य हो रहा है। स्मार्ट फोन विविध ज्ञान का स्रोत तथा उपयोगी ज्ञानार्जन का साधन है। आज मोबाइल फोन समय की आवश्यकता है, इसके बिना इसका उपयोग करने वाले लोगों को अपना जीवन अधूरा सा लगता है। वर्तमान परिवेश में स्मार्ट फोन जीवन का एक बहुत ही उपयोगी, आवश्यक और अभिन्न अंग बन गया है। डिजिटल भारत मानवता के उत्थान का रास्ता है। उन्होंने कहा कि जो छात्र का नाम सूची में नहीं है आने वाले समय में उन छात्रों को भी योजना का लाभ मिलेगा।

टैबलेट के माध्यम से छात्र अपने आप को सशक्त बनाएं: VC

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं कुलपति निर्मला एस. मौर्य ने कहा टैबलेट के माध्यम से छात्र अपने आप को सशक्त बनाएं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में मोबाइल, टैबलेट और लैपटॉप आदि के बिना शिक्षा पूर्ण नहीं हो सकती। बशर्ते इसका प्रयोग सकारात्मक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोबाइल व लैपटॉप का प्रयोग विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रयोग करके सफलता को पाया जा सकता है। कार्यक्रम का संचालन डा. जाह्नवी श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापन डॉ विनय वर्मा ने किया। इस अवसर पर प्रो.बीबी तिवारी, वित्त अधिकारी संजय राय परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल डॉ. रजनीश भास्कर और छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story