×

जौनपुर में पंचायत चुनाव, अलर्ट हुई पुलिस प्रशासन, जाने क्या है तैयारी

पंचायत चुनाव को लेकर चुनावी समर में कूदने वालों के जोश को देखते हुए बढ़ती संवेदन शीलता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस प्रशासन अब अभी से तैयारियां शुरू कर दिया है। अधिकारी कहते हैं कि पुलिस शान्तिपूर्वक चुनाव कराने को लेकर गम्भीर और कटिबद्ध भी है।

Monika
Published on: 2 March 2021 1:36 PM GMT
जौनपुर में पंचायत चुनाव, अलर्ट हुई पुलिस प्रशासन, जाने क्या है तैयारी
X
पंचायत चुनावः आई जी जोन का दावा हर हाल में चुनाव शान्तिपूर्ण होगा,जाने क्या है तैयारी

जौनपुर: पंचायत चुनाव को लेकर चुनावी समर में कूदने वालों के जोश को देखते हुए बढ़ती संवेदन शीलता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस प्रशासन अब अभी से तैयारियां शुरू कर दिया है। अधिकारी कहते हैं कि पुलिस शान्तिपूर्वक चुनाव कराने को लेकर गम्भीर और कटिबद्ध भी है। इस दिशा में थानों के जरिए कार्यवाहियां शुरू भी कर दिया गया है।

इस संदर्भ में जनपद के तहसील मडियाहूं तहसील के सम्पूर्ण समाधान दिवस में भाग लेने आये आई जी जोन वाराणसी विजय सिंह मीणा मीडिया से मुखातिब होते हुए दावा किया कि किसी भी दशा में पुलिस चुनाव को शांति पूर्वक निष्पक्षता के साथ कराने के लिए संकल्पित है।

गांव के लोगों को दिया गया नोटिस

आई जी जोन मीणा ने बताया कि पुलिस ने अपनी तैयारियों के क्रम में असलहों को जमा कराना शुरू कर दिया है। गांव के लोगों को नोटिस दिया जा रहा है। साथ ही सभी थानों की पुलिस अपने क्षेत्र के सभी गांवों का निरीक्षण करते हुए संवेदन शील एवं अति संवेदन शील गांवों को चिन्हित करने का काम कर रही है। साथ प्रत्येक गाँव के रजिस्टर से पता लगाया जा रहा है कि विगत वर्षों में चुनाव में क्या स्थित रही है। किस गांव में कौन विवादित व्यक्ति है जो अशान्ति फैला सकता है। सबको चिन्हित करते हुए सूची बनायी जा रही है।

पुलिस की निरोधात्मक कार्यवाही

आई जी जोन श्री मीणा ने दावे के साथ कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर जिस ग्रामीण मतदाता को लाल कार्ड जारी किया जायेगा वह केवल मतदान करने तक मतदेय स्थल पर नजर आ सकेगा इसके बाद वह मतदान केन्द्र पर दिखेगा तो पुलिस उसके साथ कड़ाई करने को मजबूर होगी। पुलिस अपने निरीक्षण मे यह भी देख रही है कि ग्राम पंचायत का चुनाव लड़ने वाले प्रबल दावेदार कौन कौन लोग है उनको चिन्हित कर सभी को पाबन्द किया जायेगा। पुलिस संवेदन शील एवं अति संवेदनशील गांवों पर अधिक केन्द्रित रहते हुए निरोधात्मक कार्यवाही कर रही है ताकि चुनाव में मतदान से लगायत मतगणना तक किसी तरह की अशान्ति न पैदा हो सके।

आई जी ने बताया कि इन्ही व्यवस्थाओं को दृष्टिगत रखते हुए आज तहसील मडियाहूं के समाधान दिवस कार्यक्रम के पश्चात थाना कोतवाली मडियाहूं के चुनाव रजिस्टर देखा गया और निर्देश दिया गया कि 7 दिनों में सभी प्रविष्टियाँ दर्ज कर पूरा किया जाये।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210302-WA0001.mp4"][/video]

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य जौनपुर

ये भी पढ़ें : वाराणसी: किसान को नहीं मिला इंसाफ, उठाया ऐसा कदम, लोग रह गए दंग

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story