ताबड़तोड़ गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला क्षेत्र, अपराधियों में पुलिस का भय नहीं

क्षेत्र में बढ़ती आपराधिक घटनाओं ने आम जनता को भयभीत एवं दहशत के साये में जीवन जीने को मजबूर कर दिया है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 30 May 2021 12:16 PM GMT
crime
X

हत्या की सांकेतिक तस्वीर (फोटो— साभार सोशाल मीडिया)

जौनपुर। जनपद के थाना बदलापुर क्षेत्र में बढ़ती आपराधिक घटनाओं ने आम जनता को भयभीत एवं दहशत के साये में जीवन जीने को मजबूर कर दिया है। अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वह ताबड़तोड़ आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में जरा भी कानून से भय नहीं खा रहे हैं। थाना क्षेत्र में दो दिन के अन्दर घटित दो हत्या की घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है। लेकिन पुलिस के रवैए को देखकर यही लगता है कि इन सब घटनाओं से उनपर कोई फर्क नहीं पड़ता।

बता दें कि थाना बदलापुर क्षेत्र स्थित ग्राम छंगापुर में विगत 28 मई की रात लगभग 10 बजे के आसपास 27 वर्षीय युवक मुकेश सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गयी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर इस हत्याकांड का कारण तक पता नहीं लगा सकी थी कि दूसरे दिन रात्रि में तकरीबन 9 बजे के आसपास पूरामुकुन्द गांव में प्राइवेट चिकित्सक फौजदार प्रजापति की घर से महज 2 सौ मीटर पहले ही बदमाशों ने गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया।

घटनाओं की सूचना पर पुलिस मौके वारदात का निरीक्षण कर विधिक कार्यवाही भले ही करके अपने जिम्मेदारी की इतिश्री कर ले। लेकिन ये घटनायें पुलिस और कानून के राज की दुहाई देने वालों से सवाल जरूर करती है कि आखिर अपराधियों का साहस क्यों और कैसे बड़ रहा है? हत्या जैसी जघन्यतम अपराध को कैसे अंजाम दे रहे है? जनपद में बढ़ते अपराधिक घटनाओं के बाबत पुलिस विभाग के शीर्ष अधिकारियों से बात करने पर कोई संतोष जनक जवाब नहीं मिला। हां इतना जरूर कहा जा रहा है कि अपराधी जल्द ही सलाखों के पीछे नजर आयेंगे। पुलिस चाहे जो भी दावे कर ले, लेकिन क्षेत्र में बढ़ती आपराधिक घटनाएं पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े करने के लिए काफी हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story