Jaunpur news: जा रहे थे गौवंश काटने, पुलिस ने मारी पैर पर गोली

Jaunpur news: पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग गौवंश बांधकर काटने जा रहे हैं, मौके पर फ़ोर्स पहुंची तो फायरिंग में एक गौ-तस्कर के पैर में गोली लगी, जबकि तीन को मौके से दबोच लिया गया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 13 Feb 2023 12:15 PM GMT
Jaunpur news
X

Jaunpur news

Jaunpur news: जनपद की पुलिस ने एक बार फिर अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन लंगड़ा अभियान चला रखा है। थाना रामपुर के बाद बीती 12 /13 फरवरी की रात में थाना खुटहन पुलिस ने गौ-तस्कर के बायें पैर में गोली मारते हुए तीन को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस का कहना है कि गौ-तस्कर के पास से असलहा, कारतूस, मोटरसाइकिल, मोबाइल एवं जानवरों को काटने वाला उपकरण आदि बरामद करते हुए विधिक कार्रवाई कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

क्या है पूरा मामला?

पुलिस ने जारी अपने बयान में बताया है कि उन्हें सूचना मिली कि गभिरन पोटरिया रोड पर सलहदीपुर के सरहद रोड पर कुछ लोग एक गोवंश को बांधकर काटने की तैयार कर रहे है। सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस को देखते ही तस्करों ने उनपर फायर किया गया। तस्करों की एक गोली पुलिसकर्मी आशीष यादव के दाहिने हाथ के उपरी भाग पर लगी। पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग की गयी तो पुलिस की गोली रुस्तम पुत्र नाटे ग्राम हरिकापुरा पिलकिछा थाना खुटहन जौनपुर के पैर में लगी। गोली लगने से वो घायल होकर गिर गया। उसे गिरफ्तार करने के साथ पुलिस बल ने मौके से भागते समय दो अन्य गौ-तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। घायल पुलिस के जवान व अभियुक्त रुस्तम को उपचार हेतु सीएचसी कंरजाकला रवाना किया गया, जिसको जिला अस्पताल जौनपुर से बीएचयू वाराणसी रेफर कर दिया गया।

पूछताछ में बड़ा खुलासा

घटना के दौरान पकड़े गये आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि इनका एक बहुत बड़ा गैंग है जो गौवंश की तस्करी में संलिप्त है। इस गैंग का मास्टर माइंड मन्नान निवासी बखरा थाना सरायमीर आजमगढ़ व पापा नाम का शख्स है। इस गैंग मे संलिप्त अपराधियों की तलाश हेतु टीमें रवाना की गई हैं। गुड्डू निवासी अरन्द थाना शाहगंज जौनपुर ने पूछताछ में कबूला कि उन लोगों ने अपने अन्य सदस्यों के साथ गौवध करते हुए उनका मांस निकालने के बाद सिरों को अपने निजी वाहन स्कार्पियो व पिकप से पटैला के पास सेवई नाला व ईटौरी सरायख्वाजा नाले में फेंका।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story