×

Jaunpur News: सिगरेट गुटखा का पैसा मांगने पर दबंगों से दुकानदार को पिटवाया, निलंबित हुए खाकी धारी

Jaunpur News Today: गुटखा और सिगरेट का पैसा मांगने पर गुस्साए दीवान ने फोन करके दो दबंगों को बुलवाकर दुकानदार व उसके बेटे की जमकर पिटाई (shopkeeper beating) करवा दी।

Kapil Dev Maurya
Published on: 16 Sep 2022 2:12 PM GMT
The shopkeeper was beaten up by the bullies for asking for money for cigarette gutkha
X

 जौनपुर: सिगरेट गुटखा का पैसा मांगने पर दबंगों से दुकानदार को पिटवाया:

Jaunpur News: जनपद जौनपुर के थाना खुटहन (Thana Khuthan) में तैनात कम्प्यूटर आपरेटर (computer operator) के पद पर आसीन खाकी धारी ने अपने पुलिसिया रौब में एक बार फिर पुलिस को सवालो के कटघरे में खड़ा करा दिया है। हलांकि पुलिस अधीक्षक ने कम्प्यूटर आपरेटर को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है। थाने के एक दीवान जो कम्प्यूटर पर काम करते थे थाने के पास स्थित गोमटी में पान सिगरेट बेचने वाले दुकानदार के यहां से विगत कई माह से पुलिसिया रौब दिखा कर सिगरेट, गुटखा ले जाते थे।

गुरुवार को रात्रि लगभग 08 बजे के आसपास गुटखा और सिगरेट का पैसा मांगने पर गुस्साए दीवान ने फोन करके दो दबंगों को बुलवाकर दुकानदार व उसके बेटे की जमकर पिटाई (shopkeeper beating) करवा दी। पिटाई का बीडीओ सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस अधीक्षक ने तत्काल उसे निलम्बित कर दिया है। पिटाई करने वालों पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया और सभी आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया और जेल भेजने की कार्यवाई कर दी है।

बृजेश गुप्ता की खुटहन चौराहे के पास पान सिगरेट की दुकान

यहां बता दें कि जनपद के पिलकिछा गाँव निवासी बृजेश गुप्ता खुटहन चौराहे के पास पान सिगरेट की दुकान एक गुमटी में चलाते है। थाने के दीवान एवं कंप्यूटर आपरेटर कमलापति आये दिन दुकान पर पहुंचकर वर्दी का रौब दिखाकर सिगरेट गुटखा लेकर बिना पैसा दिए चले जाते थे। यह सिलसिला करीब सात महीने से चल रहा था। गुरूवार की शाम अचानक वे एक और कांस्टेबल को साथ लेकर दुकान पर गये। दोनों लोग सिगरेट लेकर पीने लगे। दुकानदार ने जैसे ही उस दिन तथा पिछले सात महीने का बकाया पैसा मांगा। खाकी धारी की भृकुटि तन गयी। वह दुकानदार पर भड़क गये। वर्दी का रौब झाड़ने लगे।

आरोप है कि मजा चखाने के नाते वह फोन कर शेरापट्टी गांव निवासी विशाल यादव बब्लू और उचवांडीह गांव निवासी अरविंद यादव को बुला लिए। चारों लोग लात घूंसा से उसे पीटने लगे। बीच बचाव करने आये दुकानदार के पुत्र सुमित को भी लोहे की पाइप से पीटकर घायल कर दिया। किसी के द्वारा घटनास्थल का मोबाइल में बीडीओ बना लिया गया। जो वारदात के बाद वायरल कर दिया गया। संज्ञान में आते ही दूसरे दिन सुबह क्षेत्राधिकारी शाहगंज अंकित कुमार थाने पर पहुंच गये। दीवान के अलावा दो उसके बाहर के साथियों पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया।

आरोपित दीवान के निलम्बन के बाद विभागीय कार्यवाही

एसपी सिटी डॉ संजय कुमार ने बताया कि आरोपित दीवान के निलम्बन के बाद विभागीय कार्यवाही की जा रही है। उसके दोनों साथियों का चालान न्यायालय भेज दिया गया है। आरोपित एक और कांस्टेबल के घटना में शामिल होने के आरोप की जांच कराई जा रही है। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि छह महीने पहले भी इन्ही दीवान ने पैसा मांगने पर मुझे थप्पड़ जड़ दिया था। लेकिन डर के नाते मैंने किसी को बताया नही था। गुरूवार को फिर इनके द्वारा हमला कर मार पीट किया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story