×

Jaunpur News: सपा विधायक पर जेई को बंधक बनाने का आरोप, पुलिस से नोंकझोंक

Jaunpur News: सपा विधायक लकी यादव व उनके समर्थकों पर दो जेई और एक ठेकेदार को बंधक बनाने का आरोप है। इसमें समर्थकों से पुलिस की तीखी झड़प व धक्का-मुक्की भी हुई।

Kapil Dev Maurya
Published on: 24 April 2023 4:37 PM GMT

Jaunpur News: विधानसभा मल्हनी से सपा विधायक लकी यादव व उनके समर्थकों पर दो जेई और एक ठेकेदार को बंधक बनाने का आरोप है। रविवार देर रात जौनपुर स्थित विधायक के आवास से प्रशासन के अधिकारियों व पुलिस ने सभी को मुक्त कराया। इस दौरान विधायक समर्थकों से पुलिस की तीखी झड़प व धक्का-मुक्की भी हुई। देर रात घटी इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

विधायक के आवास में बिना अनुमति दाखिल हुए थे कर्मचारी

जानकारी के मुताबिक ओलंदगंज से टीडी कॉलेज रोड पर कुछ माह पहले अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया था। अतिक्रमण हटाने के बाद मौजूदा समय में सड़क किनारे नाली निर्माण का काम चल रहा है। निर्माण कार्य को देखने के लिए रविवार रात पीडब्ल्यूडी के दो जेई और एक ठेकेदार रोड पर घूम रहे थे। आरोप है कि रात करीब 10 बजे तीनों सपा विधायक लकी यादव के घर के निचले हिस्से की पार्किंग में घुस गए। विधायक ने सीसीटीवी में देखा तो अपने समर्थकों से उनको अंदर बुलवाया। आरोप है कि जब तीनों अंदर गए तो विधायक ने बैठा लिया। सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

भारी प्रशासनिक अमला पहुंचा मौके पर

आननफान में सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह पुलिस फोर्स के साथ विधायक के आवास पर पहुंच गए। उन्होंने तीनों को छोड़ने की बात कही तो विधायक लकी यादव ने इनकार कर दिया। ऐसे में पुलिस समर्थकों के बीच से कर्मचारियों को वहां से ले गई। इस दौरान जमकर धक्कामुक्की हुई। पुलिस के अनुसार विधायक द्वारा दो जेई और ठेकेदार को बंधक बनाया गया था। जब पुलिस ने उनसे छोड़ने के लिए कहा तो वह नहीं माने। बाद में विधायक के समर्थक झड़प भी करने लगे।

विधायक ने पुलिस पर लगाया बदसलूकी का आरोप

दूसरी तरफ विधायक के पक्ष ने पुलिस पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह ने बताया कि विधायक आवास पर दो जेई व एक ठेकेदार को बंधक बनाया गया था। बलपूर्वक प्रयोग करके उन्हें किसी तरह बाहर निकाला गया। उच्चाधिकारियों के आदेश पर ही मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इस बारे में मल्हनी से सपा के विधायक लकी यादव ने कहा कि मैं अपने घर में था। रात में चार लोग घर के अंदर घुस रहे थे। उसी समय मैंने अपने सुरक्षाकर्मियों से कहा कि पता करें कि वह कौन लोग हैं। जब सुरक्षा में लगे लोग पता करने गए तो उसमें से एक व्यक्ति फरार हो गया, तीन को दौड़ाकर पकड़ा गया।

पकड़ने के बाद मैने खुद रात 11.05 बजे एसपी जौनपुर को फोन से सूचना दिया और पूरी जानकारी दी। कुछ देर के बाद जब पुलिस नहीं आई तो मैंने सीओ सिटी को फोन किया। उन्होंने थोड़ी ही देर में पुलिस के पहुंचने की बात कही। जब पुलिस घर पर पहुंची तो एक व्यक्ति ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए अपशब्द कहा। इसके बाद पुलिस ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। मेरा कॉलर पकड़कर खींचा। वायरल वीडियो में यह स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। बंधक बनाने का आरोप गलत है। विधायक का कहना है कि यदि मैं किसी को बंधक बनाता तो खुद एसपी को फोन क्यों करता। उनका कहना है कि वो इस मामले को पार्टी अध्यक्ष को बताने के साथ ही विधानसभा में भी उठाएंगे।

Kapil Dev Maurya

Kapil Dev Maurya

Next Story