×

यूपी में बवालः जमकर चले लाठी-डंडें, सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी घायल

एक जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के लोग आपस भिड़ गए। मामला यहां तक पहुंच गया कि मौके पर गयी पुलिस पर हमला हो गया। जिसमें सीओ मड़ियाहूं जख्मी हो गये।

Newstrack
Published on: 11 Sep 2020 5:17 AM GMT
यूपी में बवालः जमकर चले लाठी-डंडें, सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी घायल
X

जौनपुर: जनपद के थाना मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के हुसेनपुर इटाएं गांव में बीते गुरुवार की रात को फिर एक जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के लोग आपस भिड़ गए। मामला यहां तक पहुंच गया कि मौके पर गयी पुलिस पर हमला हो गया। जिसमें सीओ मड़ियाहूं जख्मी हो गये। मौके पर पहुंची पीआरवी वाहन को लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। जम कर चले ईट पत्थर में सीओ मड़ियाहूं समेत आठ पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं। सूचना वायरल होते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। आध दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है। देर रात तक उपद्रवियों की तलाश जारी रही। तनाव के मद्देनजर भारी फोर्स गांव में लगाई गई है।

पट्टे की जमीन को लेकर हुआ विवाद में सीओ भी हुए घायल

खबर है कि हुसेनपुर इटाएं गांव में बुधवार को पटेल और मुसहर जाति के लोगों में एक पट्टे की जमीन को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा था। विवाद थाने तक गया लेकिन पुलिस ने गम्भीरता से नहीं लिया। जिसका परिणाम था कि बीती रात को शराब के नशे में धुत एक पक्ष का व्यक्ति विवाद करने लगा इससे नाराज होकर लोगों ने उसकी पिटाई कर दी।

ये भी पढ़ें-

Police Injured In Despute जमीनी विवाद-मारपीट में पिटी पुलिस (फाइल फोटो)

बाद में ग्रामीण जनों के हस्तक्षेप से किसी तरह मामला शांत हुआ। गुरुवार की शाम इसी विवाद में शराबी युवक गांव के कुछ लोगों के साथ राजेंद्र राजभर की आटा चक्की पर पहुंचकर तोड़फोड़ करने लगा। जानकारी होते ही बड़ी संख्या में लोग जुट गए और उसे मारने के लिए दौड़ा लिये।

पुलिसकर्मी हुए घायल

Police Injured In Despute जमीनी विवाद-मारपीट में पिटी पुलिस (फाइल फोटो)

विवाद की सूचना पाकर पीआरवी टीम मौके पर पहुंची तो हमलावर पक्ष के लोग जिसमें दलित और मुसहर शामिल रहे, हमला बोल दिया। पथराव कर वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसकी सूचना पर सीओ राजेंद्र कुमार, कोतवाल पवन कुमार उपाध्याय फोर्स लेकर गांव में पहुंचे। पुलिस के लोग वाहन में ही रहे तभी पथराव शुरू हो गया। जमकर ईंट पत्थर चलने से सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी जख्मी हुए।

ये भी पढ़ें- BJP पदाधिकारियों में उत्साह: जेपी नड्डा ने चुनाव के लिए भरी हुंकार, कही ये बात

पुलिस ने लाठी भांजकर उपद्रवियों को खदेड़ा। नेवढ़िया, सुरेरी, रामपुर सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। अब मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्यवाही कर रही है। उपद्रवियों की तलाश में देर रात तक गांव में तलाशी लेती रही। घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ है और गांव में पुलिस का पहरा लग गया है। पुलिस पर हमला करने वाले गांव छोड़ कर फरार हो गये है।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

Newstrack

Newstrack

Next Story