Jaunpur News: टीडीपीजी कालेज के शिक्षक का गन्दा वीडियो वायरल होने के बाद छात्रो में आक्रोश, कार्रवाई की मांग

Jaunpur News: छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कालेज के अन्दर प्राचार्य का घेराव करके आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने व विभागीय कार्रवाई की मांग किया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 26 May 2023 7:51 PM GMT
Jaunpur News: टीडीपीजी कालेज के शिक्षक का गन्दा वीडियो वायरल होने के बाद छात्रो में आक्रोश, कार्रवाई की मांग
X
Students (Image: Social Media)

Jaunpur Teacher Viral Video: जनपद के सबसे बड़े एवं प्रतिष्ठित कालेज में शुमार टीडीपीजी कालेज के शिक्षक का शोसल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद अब कालेज के छात्रो ने हंगामा खड़ा कर दिया। छात्र घृणित कार्य करने वाले शिक्षक डाॅ प्रदीप सिंह के खिलाफ विधिक कार्यवाही की मांग कर रहे। बता दें वीडियो में प्रोफेसर प्रदीप सिंह एक छात्रा को बीएड और टेट परीक्षा में पास कराने की बात कहते हुए छात्रा से शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए कहते हुए दबाव बना रहा था। यह वीडियो वायरल होते ही छात्रों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है।

छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कालेज के अन्दर प्राचार्य का घेराव करके आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने व विभागीय कार्रवाई की मांग किया। प्राचार्य ने मंगलवार तक कार्रवाई कराने का आश्वासन देकर छात्रों को शांत कराया। टीडीपीजी कॉलेज के प्राचीन इतिहास विभाग के हेड ऑफ डिपार्टमेंट (एचओडी) डॉ प्रदीप सिंह ने ऐसी हरकत कर दी है, जिससे कॉलेज ही नहीं पूरा शिक्षक समाज शर्मसार हो रहा है। शिक्षक के हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के पश्चात कॉलेज के प्राचार्य आलोक कुमार सिंह ने वायरल हो रहे वीडियो आधार पर आरोप शिक्षक से स्पष्टीकरण मांग लिया है और पुलिस भी पूरे घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। शिक्षक एक छात्रा के साथ शारीरिक संबन्ध बनाने के लिए उस पर दबाव बनाते हुए उससे अश्लील बातें भी कर रहा है। छात्रा ने भी वीडियो बना लिया और उसे शोसल मीडिया पर वायरल कर प्रोफेसर की करतूत समाज के सामने ला दिया है।

आंदोलन करेंगे छात्र

वीडियो वायरल होते ही छात्रों का आक्रोश भड़क उठा, छात्रों का समूह छात्र नेता अर्पित सिंह के नेतृत्व में प्राचार्य डॉ आलोक सिंह का घेराव करके आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस मुद्दे को लेकर छात्रों और कॉलेज प्रशासन के बीच तीखी नोक झोंक भी हुई। छात्र नेता अर्पित सिंह ने जानकारी दी है कि हम लोग जब कालेज प्रशासन के गलत कार्यों का विरोध करते है तो हम पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेज दिया जाता है। आज जब शिक्षक के करतूत का वीडियो वायरल हुआ है उससे विद्यालय की गरिमा गिरी है। तो उसके खिलाफ कार्रवाई में विलंब किस लिए किया जा रहा है। यदि मंगलवार तक कार्रवाई नही की गई तो कालेज के छात्र बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

शिक्षक और शिष्य के बीच गरिमा पर उठा सवाल

एक समय वह भी था जब शिक्षा और अनुसाशन के लिए टीडीपीजी कालेज पूर्वांचल में एक उदाहरण होता रहा है लेकिन आज वही कालेज है जिसके शिक्षक अपनी बेटी जैसी शिष्या (छात्रा) के शारीरिक संबंध बनाने और शोषण करने पर तुले हुए है। कालेज की गरिमा को दागदार बना रहे है।अब कार्यवाई चाहे जो हो इस मास्टर के कृत्या से कालेज की साख को जबरदस्त धक्का लगा है।अब कोई भी गार्जियन होगा यहां पर बेटी को शिक्षा दिलाने के लिए सौबार विचार करेगा। क्या सरकार का नारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा इस कालेज से खत्म हो जाएगा। उपरोक्त घटना से अब एक बड़ा सवाल उक्त आशय का खड़ा हो गया है।

Kapil Dev Maurya

Kapil Dev Maurya

Next Story