Jaunpur News: विवेक यादव हत्याकांड को लेकर गुस्साए ग्रामीणजनों ने चक्का जाम किया, पुलिस टीम पर पथराव

Jaunpur News: पुलिस जबरन शव को स्वजनों के साथ थाने ले आई, तो ग्रामीण और भी उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव करने लगे। सैकड़ों लोग पुलिस पर पत्थर मारने लगे। इस दौरान पुलिस टीम ने पैदल और गाड़ी से किसी तरह भागकर जान बचाई।

Kapil Dev Maurya
Published on: 10 Oct 2024 4:01 PM GMT
Angry villagers blocked the road due to Vivek Yadav murder case, pelted stones on police team
X

विवेक यादव हत्याकांड को लेकर गुस्साए ग्रामीणजनों ने चक्का जाम किया, पुलिस टीम पर पथराव: Photo- Newstrack

Jaunpur News: जिले के थाना बरसठी क्षेत्र स्थित मंगरमु गांव निवासी विवेक यादव की हत्या के बाद स्वजन बुधवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद शव घर ले आए। गुरुवार को सुबह लगभग 10 बजे निगोह बाजार के तिराहे पर शव लेकर सैकड़ों की संख्या में गुस्साए ग्रामीण पहुंचे और चक्का जाम कर दिया। सूचना पर पहुंचे सीओ मड़ियाहूं विवेक सिंह, एसडीएम कुणाल गौरव ने सड़क से लोगों को हटाने का काफी प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। एसपी शैलेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे तो उग्र परिवार के लोग व ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर दी।

पुलिस और ग्रामीणों के बीच कहासुनी के साथ ही तीखी बहस होने लगी। बाद में पुलिस जबरन शव को स्वजनों के साथ थाने ले आई, तो ग्रामीण और भी उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव करने लगे। सैकड़ों लोग पुलिस पर पत्थर मारने लगे। इस दौरान पुलिस टीम ने पैदल और गाड़ी से किसी तरह भागकर जान बचाई। बाद में भीड़ पर लाठीचार्ज करते हुए पुलिस ने लोगों को हटाया।

एसपी ग्रामीण शैलेंद्र सिंह और सीओ मड़ियाहूं विवेक सिंह ने भी किसी तरह भागकर जान बचाई। उधर पथराव में लेखपाल प्रमोद श्रीवास्तव को चोट भी लगी। एसपी ग्रामीण की गाड़ी और थाना मीरगंज, थाना नेवढ़िया, थाना पवारा व सुरेरी की गाड़ी का शीशा टूट गया।

पुलिस टीम ने कई लोगों को हिरासत में लिया

एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा भी मौके पर पहुंचकर घर- घर जाकर आरोपियों की खोजबीन करने में जुटे रहे। उन्होंने आरोपियों पर कार्रवाई की बात कही। डीएम दिनेश कुमार ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर सख्त कार्रवाई करने की बात कही। इस दौरान पुलिस टीम ने कई लोगों को हिरासत में लिया है।

यहां बता दें कि मंगरमू गांव निवासी 23 वर्षीय विवेक यादव एवं गहली कठरवा गांव के लवकुश यादव, राजू यादव से लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। आरोप है कि रविवार की देर शाम 9 बजे विवेक यादव सड़क पर खड़ा था। तभी गहली कठरवा गांव के राजू यादव व लवकुश यादव पहुंचकर विवेक की पिटाई कर जबरन अपने साथ लेकर चले गए। पिता शंकर यादव को जानकरी होने पर डायल 112 नंबर पुलिस को सूचना दी गई। भाई पुनीत का आरोप है कि पुलिस मौके पर पहुंची और कहा कि थाने पर जाइए। पुनीत पिता के साथ थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। थानाध्यक्ष मौके पर गए लेकिन आरोपी नहीं मिला तो परिजनों को सुबह आने को कहा।

परिजन रात भर परेशान रहे। दो दिन तक विवेक का कुछ पता नहीं चला, परिजन अनहोनी की आशंका से परेशान रहे। इधर, पिता शंकर यादव की तहरीर पर दोनों आरोपियों पर अपहरण का मुकदमा पुलिस ने दर्ज कर लिया। मंगलवार को लगभग 3 बजे परिजनों को बेटे का शव जनपद भदोही स्थित दुर्गागंज सुरियावां कोतवाली क्षेत्र के बीरमपुर गांव में तालाब के पास मिलने से सनसनी फैल गई है और गांव में तो हड़कंप मच गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story