Jaunpur News: श्रेय लेने के प्रयास में पिछड़े भाजपा नेता कृपाशंकर सिंह, जानिए क्या है मामला ?

Jaunpur News: भाजपा नेता कृपाशंकर सिंह चुनाव हारने के बाद जौनपुर का विकास पुरुष बनने के लिए जैसे ही एक परियोजना फोर लेन के रिंग रोड का प्रचार शुरू किया, उनका विकास गाथा जनता के सामने आ गया

Kapil Dev Maurya
Published on: 24 July 2024 11:52 AM GMT
Jaunpur News
X

Jaunpur News (Pic: Newstrack)

Jaunpur News: जौनपुर संसदीय सीट से भाजपा के प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह चुनाव हारने के बाद जौनपुर का विकास पुरुष बनने के लिए जैसे ही एक परियोजना फोर लेन के रिंग रोड का प्रचार शुरू किया, उनका विकास गाथा जनता के सामने आ गया। कृपाशंकर सिंह का कांग्रेसी कल्चर और सपना भी जन मानस के बीच ट्रोल भी होने लगा। आपको बता दें, कि कृपाशंकर सिंह बीते दिन मीडिया के जरिए उन्होंने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से पत्र संख्या 2089854/2024 दिनांक 02 जुलाई 24 का हवाला देते हुए जनपद में रिंगरोड और चार हजार करोड़ रूपये की लागत से रिंग रोड बनवाने की स्वीकृत कराने का दावा किया है। जबकि नितिन गडकरी के पत्र में स्पष्ट रूप से लिखा गया है कि कृपाशंकर सिंह जी अपने पत्र 28 जून 24 का संज्ञान ले, जौनपुर में चार हजार करोड़ रूपये की लागत से रिंग रोड बनाने का काम चल रहा है। 14 किमी सड़क बन गई है। यानी स्वीकृत तो पहले हो चुकी है और काम चल रहा है। 29 किमी के जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है और 18 किमी का डीपीआर ( डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) मांगा गया है। इसका भी अर्थ एक दम स्पष्ट है कि रिंग रोड की स्वीकृति काफी पहले हो चुकी है।

दरअसल, जौनपुर में फोरलेन के रिंग रोड की मांग दिसम्बर 2021 में जौनपुर सरद विधान सभा से विधायक एवं उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री बने गिरीश चन्द यादव ने उठाई और नितिन गडकरी को पत्र प्रेषित किया था। फिर 16 नवंबर 22 को पत्र के जरिए गिरीश चन्द यादव ने नितीन गटकरी से मिलकर 50 किमी रिंग रोड की मांग का पत्र दिया। इस तरह लगातार गिरीश चन्द यादव राज्य मंत्री लगातार रिंग रोड की अपनी मांग को सड़क परिवहन मंत्री के समक्ष रखते रहे। इसके बाद 14 फरवरी 24 को मुंगराबादशाहपुर की एक जनसभा में सड़क परिवहन मंत्री ने जौनपुर में तीन हजार करोड़ रूपये की लागत से फोरलेन के रिंग रोड की स्वीकृत दे दिया। गिरीश ने अपनी मांग पूरी होने पर गडकरी जी को बधाई भी दिया। इतना ही नहीं 2023 में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में गिरीश चन्द यादव की मांग पर जौनपुर में रिंगरोड देने का एलान किया था।

वहीं 27 सितम्बर 2022 को सड़क परिवहन मंत्रालय से गिरीश चन्द यादव के नाम से जारी पत्र में जौनपुर में रिंगरोड स्वीकृती की बात से स्पष्ट है कि रिंगरोड मंत्री गिरीश चन्द यादव के प्रयास से जौनपुर को रिंगरोड मिल गया है। 19 अक्टूबर 22 को सड़क परिवहन मंत्रालय का गिरीश चन्द यादव के नाम जारी पत्र बता रहा है कि रिंगरोड की स्वीकृति के बाद डीपीआर ( डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) मांगी गयी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story