Jaunpur News: भाजपा नेता की सुरक्षा में गनर की मौत का मामला, बाबूसिंह कुशवाहा ने उठाई जांच की मांग

Jaunpur News: मृतक आरक्षी की पत्नी ने हत्या का आरोप लगाया है। साथ ही एफआईआर दर्ज कर जांच की की है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 8 Sep 2024 11:38 AM GMT
Jaunpur News
X

सांसद बाबूसिंह कुशवाहा (Pic: Newstrack)

Jaunpur News: भाजपा नेता मनोज सिंह की सुरक्षा में तैनात किए गए सरकारी गनर आरक्षी रत्नेश प्रजापति की गोली लगने से मौत के मामले में पत्नी के आरोप ने जहां घटना को नया मोड़ दे दिया है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही सपा सांसद बाबूसिंह कुशवाहा पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर मृतक आरक्षी के पत्नी और बच्चों से मुलाकात कर उन्हें ढाढस बंधाया। साथ ही परिवार जनों की मांग पर मुहर लगाते हुए घटना के निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है। साथ ही मृतक सिपाही के परिवार को एक करोड़ रूपये का मुआवजा राशि देने की मांग प्रदेश सरकार से किया है।

बाबूसिंह कुशवाहा ने उठाई जांच की मांग

घटना की खबर मिलते ही सांसद बाबूसिंह कुशवाहा दल बल के साथ पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और गोली काण्ड के बाबत जानकारी लिया। उन्होंने पुलिस अधिकारी द्वारा असलहा सफाई के दौरान घटना को लेकर दिए बयान को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं थे। पंचनामा में गन सफाई के दौरान गोली चलना दिखाना गलत है। घटना की एफआईआर दर्ज करके निष्पक्ष जांच कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस के अधिकारी द्वारा अस्पताल ले जाने वाले बयान भी गलत हैं। रात में रत्नेश को गोली लगी और छह बजे सुबह उसे अस्पताल ले जाया गया इसलिए घटना संदिग्ध लग रही है, जांच होना जरूरी है। सांसद कुशवाहा ने प्रदेश सरकार से मांग किया कि आरक्षी के परिवार को सुरक्षा दिया जाए और परिवार को एक करोड़ रूपये का मुआवजा दिया जाए।

मृतक की पत्नी ने उठाई न्याय की मांग

पुलिस जिस तरह से बयान दे रही है उसकी नीयत पर शक हो रहा है। पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद मृतक आरक्षी की पत्नी ने मीडिया के समक्ष बयान देते हुए अपने साथ न्याय की गुहार लगाई है। उसने कहा कि रात में दस बजे के आसपास मुझसे मेरे पति से बात हुई सबकुछ ठीक था। वह आत्महत्या नहीं कर सकते हैं। उनकी हत्या की गई है। घटना की निष्पक्ष उच्च स्तरीय जांच करायी जाए और हमारे साथ न्याय होना चाहिए।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story