TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jalaun News: सीबीआई ने BSNL के एजीएम को बीस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

Jalaun News: लिखा पढ़ी करने के बाद सीबीआई ने पकड़े गए कर्मचारियों को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 6 Nov 2023 5:05 PM GMT
CBI catches BSNL AGM taking bribe
X

CBI catches BSNL AGM taking bribe

Jalaun News: जालौन मैं देर शाम लखनऊ से सीबीआई टीम ने भारत संचार निगम लिमिटेड विभाग में तैनात एक अधिकारी को ठेकेदार की शिकायत पर बीस हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। इसके बाद अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया। छापे से विभाग में हड़कंप मच गया। सीबीआई ने पूरे ऑफिस को सीज करते हुए सभी कर्मचारियों से बाहर न जाने की अपील की। लिखा पढ़ी करने के बाद सीबीआई ने पकड़े गए कर्मचारियों को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

यह है पूरा मामला

बता दें कि पूरा मामला जालौन के उरई शहर कोतवाली के सरदार वल्लभ भाई पटेल चौराहे के निकट बने भारत संचार निगम लिमिटेड के कार्यालय का है। जहां लखनऊ से आई सीबीआई टीम ने छापा मारकर एजीएम को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ ली। बताया जा रहा है, कि डकोर क्षेत्र में बीएसएनएल का नेटवर्क फैलाने की फ्रेंचाइजी लेने के लिए उरई शहर के एक ठेकेदार रविंद्र पांचाल ने बीएसएनएल ऑफिस में आवेदन किया था।

ठेकेदार रविंद्र पांचाल के मुताबिक फ्रेंचाइजी देने के बदले में एजीएम वेद प्रकाश ने उससे 20 हज़ार रिश्वत मांग रहे थे। काफी प्रयास के बाद भी जब बिना रिश्वत दिए फ्रेंचाइजी उसे न मिली तो ठेकेदार ने इसकी शिकायत सीबीआई एसीबी लखनऊ कार्यालय में की। इसके बाद सीबीआई में अपना जाल बिछाना शुरू किया और अंत में तय प्लान के तहत सोमवार शाम को टीम ने ठेकेदार को एजीएम वेद प्रकाश को रिश्वत देने के लिए अपने पाउडर लगे नोटों के साथ भेजा। जैसे ही वेद प्रकाश ने रुपए लेकर अपने पास रखे उसी समय सीबीआई टीम ने एजीएम को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। इस घटना से बीएसएनएल ऑफिस में हड़कंप मच गया। लखनऊ से आई टीम ने बीएसएनल ऑफिस में तैनात किसी भी कर्मचारी को अंदर बाहर नहीं होने दिया गया। गेट पर ताला लगाकर ऑफिस को बंद दिया और जांच पड़ताल चलती रही। कागजी कार्रवाई करने के बाद देर रात लखनऊ से आई सीबीआई टीम अपने साथ बीएसएनएल के एजीएम लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story