×

Jaunpur Road Accident: रोडवेज बस और ट्रैक्टर-ट्रॉली में भीषण टक्कर, 6 श्रमिकों की मौत

Jaunpur Road Accident: घटना की जानकारी मिलने पर प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। ट्रैक्टर के नीचे दबी हुई लाशों को पुलिस ने बाहर निकाला और घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजवाया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 26 Feb 2024 1:55 AM GMT (Updated on: 26 Feb 2024 12:32 PM GMT)
Jaunpur Road Accident
X

Jaunpur Road Accident (Social Media)

Jaunpur Road Accident: जौनपुर प्रयागराज मार्ग पर थाना सिकरारा क्षेत्र स्थित समाधगंज बाजार के पास देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे रोडवेज बस और ट्रैक्टर ट्रॉली में भीषण टक्कर हो गई। टक्कर के बाद ट्रैक्टर पलट गया, जिसके नीचे दब जाने से छह श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक श्रमिक समाचार लिखे जाने तक जीवन मौत के बीच संघर्ष कर रहा है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सिकरारा थाना क्षेत्र के तोहफापुर गांव में रविवार को छत ढलाई करने के लिए क्षेत्र के ही अलीशाहपुर गांव से मज़दूर गए थे। ढलाई का काम पूरा होने के बाद एक ट्रैक्टर ट्रॉली पर मिक्सिंग मशीन लादकर सात मज़दूर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे लौट रहे थे। जैसे ही ट्रैक्टर समाधगंज के पास हाइवे पर चढ़ा, प्रयागराज से गोरखपुर जा रही सिविल लाइंस डिपो की बस ने पीछे से टक्कर मार दी।

इस दुर्घटना में ट्रैक्टर पर सवार सात श्रमिको में पांच श्रमिकों की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों के सिकरारा सीएचसी भेजवाया, लेकिन दोनों की हालत ज्यादा गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल भेज दिया। जहां पर उपचार के दौरान लगभग 2 बजे रात को एक घायल श्रमिक की मौत हो गयी।

घटना की जानकारी मिलने पर प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। ट्रैक्टर के नीचे दबी हुई लाशों को पुलिस ने बाहर निकाला और घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजवाया। ट्रैक्टर के नीचे दब कर मरने वाले श्रमिकों की पहचान के बाद उनके परिजनों को सूचना भेजवा दी गयी है। मृतको के शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और दोनो वाहनों को पुलिस हिरासत में लेकर अन्य विधिक कार्रवाई जारी है।

इस दुर्घटना में मृतको की शिनाख्त अलीशाहपुर निवासी नीरज सरोज (28), राजेश सरोज(45), संग्राम विश्वकर्मा (25), चाईं मुसहर (20), वीरपालपुर निवासी अतुल सरोज (30), बथुवावर निवासी गोविंदा बिंद (30) के रूप में हुई है। डीएम रविन्द्र कुमार ने शासन को घटना के बाबत पत्र भेजते हुए किसान बीमा योजना के अलांवा अलग से सीएम सहायता कोष से मृतक श्रमिको के परिवार जनो को आर्थिक सहायता राशि देने की अपेक्षा की गई है

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story