×

Jaunpur Crime: गोशाला में गोकशी, ग्राम प्रधान पति सहित दो गिरफ्तार, गांव में तनाव

Jaunpur News: थाना मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र के सुजानगंज बॉर्डर के बाबू रामपुर गांव में उस समय हलचल मच गई, जब गौशाला में तैनात दो युवकों ने गोकशी करके उसे बेचने की तैयारी में थे। खरीदारी करने आये युवक ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 20 March 2024 4:36 PM GMT
Jaunpur News
X

Jaunpur News (Pic:Newstrack) 

Jaunpur News: जनपद मुख्यालय सें लगभग 50 किमी दूर जिले के सीमावर्ती इलाके में स्थित थाना मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र के ग्राम बाबू रामपुर की गोशाला में दिन दहाड़े पशु वध का मामला प्रकाश में आया है। हलांकि ग्रामीण जनों की सक्रियता पर दो युवक मौके से ही दबोच लिए गये है और पुलिस के हवाले कर दिए गए है। पुलिस ने इनके साथ ही प्रधान पति को हिरासत में ले लिया है। जबकि गौशाला की रक्षा के लिए तैनात गांव के ही दो युवक मौके से फरार हो गए।

गांव में पुलिस का लगा पहरा

मिली खबर के अनुसार थाना मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र के सुजानगंज बॉर्डर के बाबू रामपुर गांव में उस समय हलचल मच गई, जब गौशाला में तैनात दो युवकों ने गोकशी करके उसे बेचने की तैयारी में थे। खरीदारी करने आये युवक ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। जबकि मुख्य आरोपी दो युवक फरार हो गए। इस मामले में प्रधान सीमा सरोज के पति प्रदीप सरोज की संलिप्तता को देखते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

गौशाला में हुई गौकशी की घटना

बुधवार की सुबह ग्रामीण गोशाला की तरफ से गुजर रहे थे। इस दौरान गोशाला से तेज आवाज आ रही थी। ग्रामीणों को शक हुआ तो अंदर पहुंच गए। वहां का नजारा देखने के बाद लोग हैरान हो गए। गोशाला में गोकशी की गई थी। चारों तरफ खून बिखरा पड़ा था। गोशाला में तैनात दो युवक राम सहल व संत लाल गौतम निवासी बाबूरामपुर भाग खड़े हुए। मौके पर मौजूद खरीदारी करने आया अंजय कुमार निवासी फूलपुर प्रयागराज ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। गुस्साए लोगों ने अजय कुमार की जमकर पिटाई की और पुलिस को घटना की जानकारी दी। थानाध्यक्ष संतोष पाठक को जानकारी मिली तो वह मय फोर्स मौके पर पहुंच गए और युवक को हिरासत में ले लिया।

ग्रामीण जनों ने आरोप लगाया कि इस गोकशी के अपराध में प्रधान पति प्रदीप सरोज की भी संलिप्तता है। पुलिस ने ग्रामीण जनों के आक्रोश को देखते हुए प्रधान पति को हिरासत में ले लिया है। मौके पर एसपी ग्रामीण शैलेंद्र सिंह, सीओ मछलीशहर गिरेंद्र सिंह, एसडीएम राजेश चौरसिया भी पहुंचे और घटना की सत्यता का पता किया और विधिक कार्यवाई का आदेश देते हुए गांव में सुजानगंज, मुंगराबादशाहपुर, मछलीशहर के पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है ताकि शान्ति व्यवस्था कायम रहे। इस बाबत थानाध्यक्ष संतोष पाठक का कथन है कि इस मामले में प्रधान पति समेत दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। गोशाला में तैनात दोनों युवकों को पुलिस सरगर्मी से तलाश रही है। संपूर्ण मामले की गहनता से जांच कर मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story