Jaunpur: लड़की के साथ छेडखानी करने पर दलित किशोर की पिटाई, पिलाया पेशाब, मुकदमा दर्ज

Jaunpur News: पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद मुकदमा दर्ज करने आदि जैसी कानूनी कार्रवाई हुई और पुलिस छानबीन कर रही है।घटना के बाद पीड़ित किशोर का पिता थाना सुजानगंज में न्याय की गुहार लगाया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 25 Nov 2023 2:18 PM GMT
Jaunpur News
X

Jaunpur News (Pic:Newstrack)

Jaunpur News: जनपद के थाना सुजानगंज क्षेत्र स्थित असरोपुर निवासी दलित किशोर को सवर्ण समाज के लोगों द्वारा बुरी तरह से पिटाई करने एवं अन्य शारीरिक उत्पीड़न करते हुए पेशाब पिलाने का एक मामला सामने आया है। हालांकि इस घटना में पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद मुकदमा दर्ज करने आदि जैसी कानूनी कार्रवाई हुई और पुलिस छानबीन कर रही है।घटना के बाद पीड़ित किशोर का पिता थाना सुजानगंज में न्याय की गुहार लगाया, वहां पर उसकी पीड़ा नहीं सुने जाने के बाद पीड़ित किशोर का पिता बृजेश कुमार गुरुवार 23 नवंबर को पुलिस अधीक्षक जौनपुर के दरबार में शिकायती पत्र दिया।

पीड़ित के पिता बृजेश कुमार ने आरोप लगाया कि उसका 14 वर्षीय नाबालिग पुत्र अपने दोस्त को आमी गांव छोड़ने गया था। वहां से घर लौट रहा था रास्ते में शेखपुर खुटहन गांव स्थित पेट्रोल पंप के पास किशोर को कुछ दबंग ने रोक लिया और जाति सूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए मारना पीटना शुरू कर दिया। औक मुंह में मिट्टी ठूंसी, तालाब में डूबो कर पीटा और पेशाब भी पिलाई। किशोर की भौं (आईब्रो)भी छील दी। इस मामले में स्थानीय पुलिस से शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लिया। इसके बाद पीड़ित का मेडिकल कराकर कार्रवाई जारी है।

खबर यह भी है कि आरोपियों ने किशोर की दाहिनी भौं पहले हाथ से उखाड़ी और बाद में ब्लेड से छील दी। आरोपियों ने ही किशोर के पिता को फोन करके बुलाया। जब पिता पहुंचे तो उसे भी पीटा और घर की मां, बेटी को उठाने की धमकी दी। इस मामले को लेकर जब पीड़ित थाने पहुंचा तो वहां कोई सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में वह एसपी के यहां पहुंचकर गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने मेडिकल कराने की कार्रवाई शुरू कराई गई। किशोर की हालत ठीक नहीं है।

दलित किशोर ने अश्लील शब्द का किया था प्रयोग - थानाध्यक्ष

इस मामले में थानाध्यक्ष रोहित कुमार मिश्रा से बात करने पर उन्होंने बताया कि दोनो पक्षो की ओर से तहरीर मिलने पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पीड़ित किशोर के पिता ने अपने शिकायती पत्र में पांच लोगों का नाम दिया है जिसमें आदित्य सिंह और उसके पिता बबलू सिंह तथा निलेश दुबे सहित दो अज्ञात अभियुक्त बनाये गये है। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष का कहना है बबलू सिंह के परिवार की लड़की जा रही थी जिसके खिलाफ दलित किशोर ने अश्लील शब्दो का प्रयोग किया था। लड़की के शोर पर उसका भाई पहुंचा और मारपीट की घटना हो गई है। दोनो पक्षो की तहरीर के आधार पर विधिक कार्रवाई जारी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story