×

Election 2024 : सपा नेता बाबू सिंह कुशवाहा बोले, संविधान बदलते ही छिन जाएगा बेटियों के शिक्षा का अधिकार

Election 2024 : जौनपुर संसदीय क्षेत्र से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे सपा प्रत्याशी बाबूसिंह कुशवाहा ने कहा कि 2024 का चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है। इस चुनाव में संविधान बचाने की जंग है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 9 May 2024 4:04 PM GMT (Updated on: 9 May 2024 4:05 PM GMT)
Election 2024 : सपा नेता बाबू सिंह कुशवाहा बोले, संविधान बदलते ही छिन जाएगा बेटियों के शिक्षा का अधिकार
X

Election 2024 : जौनपुर संसदीय क्षेत्र से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे सपा प्रत्याशी बाबूसिंह कुशवाहा ने कहा कि 2024 का चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है। इस चुनाव में संविधान बचाने की जंग है। केन्द्र में बैठी भाजपा की सरकार बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के संविधान को बदलने के लिए योजना और पृष्ठभूमि तैयार कर ली है। अगर अबकी बार सत्ता की दहलीज पर पहुंचेगी तो देश में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर का बनाया संविधान बदल दिया जाएगा।

श्री कुशवाहा ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के संविधान में गरीब और अमीर के बीच समानता का संविधान है।समता, स्वतंत्रता दबे कुचले समाज को बोलने और बेटियों के शिक्षा और समानता का अधिकार दिया गया, हर व्यक्ति को अपनी अभिव्यक्ति की आजादी का अधिकार दिया गया है। आखिर भाजपा ऐसे संविधान को क्यों बदलने पर उतारू है। उन्होंने कहा कि यह भी बताया कि भाजपा जो संविधान लाने जा रही है, उसमें बेटियों पढ़ने के अधिकार से वंचित कर दिया गया है। समता समानता का अधिकार खत्म करने की योजना है, लेकिन अब समाज जागरूक हो गया है। जनता ने संविधान बदलने वाली इस सरकार को सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है। उन्होंने जनता से अपील की है कि अपने बच्चों के भविष्य को बचाने के लिए इस सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए इस चुनाव में इण्डिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने का काम करे, क्योंकि जनता के एक वोट से संविधान की रक्षा हो सकेगी।

अग्निवीर योजना को किया जाएगा खत्म

श्री कुशवाहा ने कहा कि केन्द्र की भाजपा की सरकार ने हमारे युवाओं के साथ अग्निवीर योजना के नाम पर एक घिनौना मजाक किया है। अगर केन्द्र में इन्डिया गठबंधन की सरकार बनी तो अग्निवीर योजना को खत्म कर देश की सीमा पर लगे नौजवानों को पर्मानेन्ट की नौकरी प्रदान की जाएगी। विकास के कार्य पूरी तरह से ठप पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि जौनपुर की सड़कों की बात की जाये तो हर तरफ सड़कें जर्जर हो चुकी हैं। आज केन्द्र और प्रदेश दोनों जगह भाजपा की सरकार है, लेकिन विकास ठप पड़ा हुआ है। जौनपुर का मेडिकल कॉलेज, जिसकी आधारशिला सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रखी थी, आज तक पूरी तरह से जनता को कोई लाभ नहीं पहुंच सका है। चुनाव जीतने के बाद हमारा प्रयास होगा कि जनपदवासियों को स्वास्थ्य की अच्छी सुविधा मिलें, इसके लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी, उठाया जाएगा। उन्होंने कहा संविधान बचेगा तभी, जनता को मिलने वाली सुविधाएं मिल सकेंगी।

कोरोना वैक्सीन का उठाया मुद्दा

इसी क्रम में श्री कुशवाहा ने कहा कि कोरोना काल में पांच सौ करोड़ रूपये लेकर प्रधानमंत्री ने भारत के 140 करोड़ जनता के साथ बड़ा ही घृणित खेल खेला है। वैक्सीन कम्पनी से पैसा लेने के बाद जबरदस्ती वैक्सीन लगावाई गयी और जन मानस को मरने के लिए छोड़ दिया है। यह हम नहीं वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी ने कोर्ट में अपना जबाव देते हुए कहा कि वैक्सीन लगवाने वालों के शरीर की रक्त नलिकाओं के खून में थक्के जम सकते हैं, जो मौत के कारक बन सकते है।

उन्होंने कहा कि 2024 का यह चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि यदि इस बार भाजपा सत्ता में पहुंच गई ती आने वाले समय में चुनाव हो सकेगा अथवा नहीं, यह एक बड़ा सवाल है। अभी तक तो बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के संविधान से देश चल रहा था, लेकिन अब भाजपा इसे बदलकर चुनाव की व्यवस्था को खत्म कर सकती है। इसलिए जनता से अपील है कि आने वाले 25 मई 24 को छठवें चरण के मतदान के दिन साइकिल वाले चुनाव निशान के सामने वाली बटन को दबा कर इण्डिया गठबंधन की सरकार बनाने में अपना योगदान दे और महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story