×

Jaunpur Murdur: भूमि विवाद में किसान की हत्या, पूर्व प्रधान की हालत नाजुक, कोतवाल सस्पेंड

Jaunpur Murdur: जिले के मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत नंदगंज चौराहे पर ग्राम समाज की जमीन को लेकर हुए विवाद में सोमवार शाम दबंगों ने किसान की धारदार हथियार से हत्या कर दी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 5 March 2024 6:37 AM GMT
jaunpur news
X

जौनपुर में किसान की हत्या (सोशल मीडिया)

Jaunpur Murdur: जिले के मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत नंदगंज चौराहे पर ग्राम समाज की जमीन को लेकर हुए विवाद में सोमवार शाम दबंगों ने किसान की धारदार हथियार से हत्या कर दी। वहीं पूर्व प्रधान गंभीर रूप से घायल हो गया। पूर्व प्रधान की हालत गंभीर होने पर जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। वहीं इस मामले में एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने कोतवाल विनय प्रकाश सिंह को निलंबित कर दिया है। मुख्य आरोपी हिरासत में है।

चार दिन पहले भी हुई थी मारपीट

मिली जानकारी के अनुसार ऊंचनी कला गांव में रहने वाले पूर्व प्रधान प्रताप सिंह (50) पुत्र अजय सिंह का दबंगों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। ग्राम समाज की एक फिट जमीन को लेकर चार दिन पहले भी दोनों पक्षों आमने-सामने आ गए थे और जमकर मारपीट हुई थी। सोमवार शाम प्रताप सिंह पड़ोसी किसान संजय सिंह उर्फ मुन्ना (55) के साथ बाइक से कहीं जा रहे थे। इसी दौरान नंदगंज चौराहे पर दबंगों ने दोनों को घेर लिया और धारदार हथियार से हमला कर दिया।

हमले में प्रताप सिंह और अजय सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने संजय सिंह को मृत घोषित कर दिया है। वहीं गंभीर रूप से घायल प्रताप सिंह को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा और एडिशनल एसपी शैलेंद्र सिंह मृतक अजय सिंह के घर पहुंचे। परिजनों को समझा-बुझाकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story