×

Jaunpur News: पिता ही निकला बेटी का कातिल, अबोध बिटिया का था केवल इतना सा जुर्म

Jaunpur News: सरायख्वाजा की पुलिस ने 10 वर्षीय किशोरी के हत्याकाण्ड को लेकर जो खुलासा किया है। वह पिता-पुत्री के पवित्र रिश्ते पर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहा है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 4 Dec 2023 7:08 AM GMT
jaunpur news
X

जौनपुर में किशोरी की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा (न्यूजट्रैक)

Jaunpur News: सरायख्वाजा की पुलिस ने 10 वर्षीय किशोरी के हत्याकाण्ड को लेकर जो खुलासा किया है। वह पिता-पुत्री के पवित्र रिष्ते पर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहा है। एक पिता ने अपनी ही बेटी की हत्या केवल इसलिए कर दिया कि वह अपने पिता से खर्च के लिए पैसा मांग रही थी। हालांकि इस लोम हर्षक घटना के तीसरे दिन सरायख्वाजा की पुलिस ने महिला पुलिस टीम के सहयोग से हत्याकांड का खुलासा करते हुए 3 दिसम्बर को मृतक बेटी रागिनी के पिता रिंकू सोनकर को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार पिता ने अपना जुर्म कबूल भी लिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गत 30 नवम्बर को सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित खानपुर अकबरपुर में ननिहाल आयी 10 वर्षीय बेटी रागिनी सोनकर के हत्याकाण्ड की गुत्थी पुलिस ने महिला टीम के जरिए सुलझाते हुए मृतक बच्ची के पिता रिंकू सोनकर को गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार घटना के बाद घटना के अनावरण के लिए गठित महिला टीम उप निरीक्षक विमला सिंह थाना सिकरारा, सरोज सिंह थानाध्यक्ष महिला थाना, उप निरीक्षक कंचन पाण्डेय चौकी प्रभारी शकरमण्डी थाना कोतवाली, उप निरीक्षक शिवकुमारी प्रभारी वन स्टाफ सेंटर थाना सरायख्वाजा व उप निरीक्षक स्नेहा राय चौकी प्रभारी सिपाही कोतवाली की टीम को घटना का अनावरण के लिए लगाया गया था।

प्रभारी निरीक्षक सरायख्वाजा द्वारा विवेचना प्रारम्भ कर साक्ष्य संकलन की कार्यवाही करते हुए घटना कारित करने वाले मृतका के पिता रिंकू सोनकर पुत्र लालचन्द सोनकर को मुखबिर की सूचना पर पंचहटिया तिराहे से करीब 50 कदम की दूरी पर आजमगढ रोड से गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त ने यह घटना बच्ची द्वारा अनावश्यक रुप से बार-बार पैसा मांगने से क्षुब्ध होकर किया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त शॉल व घटना के समय पहने शर्ट को बरामद कर लिया है। थाना सरायख्वाजा पुलिस ने गिरफ्तार रिंकू सोनकर को हत्या के जुर्म में जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। हालांकि घटना का खुलासा होने के बाद अब आम जनमानस के बीच पिता-पुत्री के रिष्तों को शर्मसार करने वाली यह घटना चर्चा का बिषय बनी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story