×

Jaunpur : बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ एक और केस दर्ज, जानें क्या है आरोप?

Case on Dhananjay Singh : बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज होने की खबर वायरल होते ही राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। इसका असर क्या होगा ये तो विवेचना के दौरान साफ होगा।

Kapil Dev Maurya
Published on: 31 Oct 2023 3:25 PM GMT
Case on Dhananjay Singh
X

Dhananjay Singh (Social Media)

Jaunpur News: बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) सहित उनके करीब एक दर्जन समर्थकों के खिलाफ थाना कोतवाली सदर में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने मामले पड़ताल शुरू कर दी है। मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर शकरमण्डी चौकी प्रभारी ने दी। धनंजय सिंह पर मुकदमा दर्ज होने की खबर फैलते ही जिले के सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गई। आम लोगों के बीच चर्चाओं का बाजार गरम है।

आपको बता दें, मंगलवार (31 अक्टूबर) को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर बाहुबली नेता और जदयू के राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह ने एक जन एकता रैली निकाली थी। ये रैली नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज मैदान से कलेक्ट्रेट कचहरी स्थित पटेल की प्रतिमा तक निकली। रैली में शक्ति प्रदर्शन हुआ। भारी भीड़ इकठ्ठा हुई।

सुप्रीम कोर्ट और सरकार की गाइडलाइन का उल्लंघन

धनंजय सिंह की रैली में शोर मचाने वाले यंत्रों का जमकर इस्तेमाल हुआ। इसी को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया। शकर मंडी चौकी प्रभारी कंचन पाण्डेय की तहरीर में आरोप लगाया गया है कि मंगलवार को पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने अपने समर्थकों के साथ मोहम्मद हसन इंटर कॉलेज से जन एकता रैली निकाली। जिसमें सर्वोच्च न्यायालय और सरकार की गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया। रैली में तेज आवाज वाले लाउडस्पीकर आदि बजाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाया गया। इस संबंध में पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या- 334/2023 धारा-188 व ध्वनि प्रदूषण अधिनियम एक्ट के तहत मामला पंजीकृत कर लिया है। पुलिस मामले की विवेचना करने में भी जुड़ गई है।

सियासी गलियारे में खुसुर-फुसुर शुरू

बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज होने की खबर वायरल होते ही राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। इसका असर क्या होगा ये तो विवेचना के दौरान साफ होगा। फिलहाल धनंजय सिंह पर मुकदमा दर्ज होना चर्चा का विषय बना हुआ है। उनके उपर दर्ज मुकदमो की सूची में एक कड़ी और जुड़ गयी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story