Jaunpur News: युवती से राह चलते छेड़खानी, पुलिस ने पीड़िता के पिता पर ही कर दिया मुकदमा, जानें पूरा मामला

Jaunpur News: चौकी इंचार्ज धीरेन्द्र सोनकर दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुँचे और दबंगो के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के बजाय सीधे पीड़िता के पिता पर मुकदमा कर दिया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 18 Aug 2024 2:43 AM GMT
Jaunpur News
X

Jaunpur News (Pic: Newstrack)

Jaunpur News: जनपद के थाना केराकत पुलिस की एक घटना ने मानवता को जहां शर्मसार किया है वहीं प्रदेश और देश की सरकार के नारे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की धज्जियां उड़ती नजर आई हैं। वाह रे पुलिस! बेटी पर छींटाकसी करने वालों का महिमा मंडन किया और शिकायतकर्ता बेटी के पिता और बेटी को थाने ले जा कर पिता की जी भर के पिटाई कर दी। हवालात में डालते हुए फर्जी मुकदमा भी ठोंक दिया। पीड़ित पिता पुलिस अधीक्षक तक अपने साथ न्याय की गुहार लगाई है लेकिन खबर लिखे जाने तक पीड़ित को उच्चाधिकारियों के स्तर से न्याय नहीं मिला है।

रात चलते मनचलों ने की अभद्र टिप्पणी

घटना थाना केराकत की अधीनस्थ चौकी सरकी क्षेत्र की है। अमहित गांव के राजेश पान्डेय की बेटी कालेज में पढ़ने गयी थी। कालेज से अपने छात्रा सहेलियों के साथ घर लौट रही थी। रास्ते में बसगित गांव के पास कुछ मनबढ़ और दबंग किस्म के युवक बेटियों पर छींटाकसी कर रहे थे। उसी समय राजेश पान्डेय घर से बाजार जा रहे थे। बेटियों पर छींटाकसी का विरोध किए तो युवक मारपीट पर उतारू हो गए और मारपीट कर लिया। घटना की खबर पीड़ित राजेश पान्डेय ने पुलिस चौकी सरकी को दिया।

पुलिस ने पीड़िता के पिता पर ही कर दिया मुकदमा

चौकी इंचार्ज धीरेन्द्र सोनकर दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुँचे और दबंगो के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के बजाय सीधे पीड़ित राजेश पान्डेय के उपर बिगड़ गये। पिता सहित बेटी को अपशब्दों से नवाजते हुए दोनों को चौकी पर उठा ले गये। दबंग और बेटी पर छींटाकसी करने वाले युवको को छोड़ दिए। राजेश पान्डेय और बेटी को चौकी पर ले जाकर अपमानित किया। फिर राजेश पान्डेय की जी भर के पिटाई करने के बाद हवालात में डालकर मुकदमा ठोंक दिया। धमकी दी कि ज्यादा उड़ोगे तो एससी-एसटी के मुकदमे में फंसा कर जीवन बर्बाद कर दूंगा।

उच्चाधिकारियों से भी नहीं मिला न्याय

पीड़ित राजेश पान्डेय ने पुलिस के चंगुल से बाहर आने के बाद पुलिस अधीक्षक सहित वाराणसी परिक्षेत्र एवं प्रदेश के पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियो को आनलाइन शिकायती पत्र भेजते हुए उपरोक्त आरोप के साथ अपने साथ घटित पूरी दास्तान बताते हुए न्याय की मांग की है। हलांकि पीड़ित ने यह भी बताया कि अभी तक किसी भी स्तर से कोई भी अधिकारी उसके साथ न्याय नहीं कर सका है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story