Jaunpur: डॉक्टर हत्याकांड का खुलासा, 5 लाख की सुपारी देकर झोलाछाप चिकित्सक ने कराई थी हत्या...कबूला जुर्म

Jaunpur Crime News: अपर पुलिस अधीक्षक नगर बृजेश कुमार गौतम ने मीडिया को बताया, कि 'मृतक चिकित्सक टीडी सिंह पटेल और गिरफ्तार अभियुक्त किशन सिंह कथित बाल रोग विशेषज्ञ के बीच क्लीनिक को लेकर विवाद हुआ था। इसी में हत्या हुई।

Kapil Dev Maurya
Published on: 15 Jan 2024 2:26 PM GMT (Updated on: 15 Jan 2024 3:42 PM GMT)
Jaunpur News
X

पुलिस गिरफ्त में आरोपी (Social Media) 

Jaunpur News: जौनपुर के थाना जलालपुर की पुलिस ने सोमवार (15 जनवरी) को बाल रोग चिकित्सक डाॅ तिलकधारी पटेल हत्याकांड का खुलासा किया। करीब 12 दिनों के बाद दो अभियुक्तों महेश सोनकर और किशन सिंह को गिरफ्तार किया गया है। क़ानूनी कार्यवाही के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया। उनके पास से एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

...तो ये थी हत्या की वजह

इस संदर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक नगर बृजेश कुमार गौतम ने मीडिया को बताया, कि 'मृतक चिकित्सक टीडी सिंह पटेल और गिरफ्तार अभियुक्त किशन सिंह कथित बाल रोग विशेषज्ञ के बीच क्लीनिक को लेकर विवाद हुआ था। पहले दोनो एक साथ प्रैक्टिस करते थे। लेकिन, कुछ समय बाद दोनों अलग अलग क्लीनिक खोल लिए थे। तिलकधारी पटेल द्वारा किशन सिंह के खिलाफ अफवाह उड़ाया जा रहा था जिससे किशन की क्लीनिक नहीं चल रही थी। फिर, किशन ने तिलकधारी पटेल की हत्या की योजना बनाई। पांच लाख रुपए की सुपारी अभियुक्त महेश सोनकर को दी। तीन दिन तक रेकी करने के बाद 03 जनवरी को तीन बदमाशों ने डॉक्टर तिलकधारी पटेल को उनके क्लीनिक में घुसकर गोली मारकर दी।

पुलिस ने सर्विलांस के जरिए हत्यारों को ढूंढ निकाला

इस घटना के खुलासे में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस के जरिए हत्यारों को खोज निकाला। अभी साजिशकर्ता किशन सिंह पुत्र सुशील सिंह उर्फ बबलू निवासी ग्राम कासेरू पूरेदयाल थाना सुरेरी के मुख्य अभियुक्त महेश सोनकर पुत्र भोला सोनकर निवासी लालपुर थाना जलालपुर को गिरफ्तार कर असलहा और कारतूस मोटर साइकिल बरामद किया है। शेष दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी जल्द होने का दावा किया है।

ऐसे गिरफ्त में आया आरोपी

अपर पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि, 'प्रभारी निरीक्षक जलालपुर राजेश यादव को मुखबिर से सूचना मिली थी। उसके बाद वाहन चेकिंग के दौरान डा. तिलकधारी पटेल के हत्या में शामिल अभियुक्त महेश सोनकर पुत्र भोला सोनकर नि0 लालपुर थाना जलालपुर, सीतम सराय की तरफ से कुसिया नहर के रास्ते मोटरसाइकिल से हाईवे की तरफ आने की जानकारी मिली। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक और पुलिस टीम ने 14 जनवरी की रात एक अभियुक्त को पकड़ा। उसने अपना नाम महेश सोनकर पुत्र भोला सोनकर नि0 लालपुर थाना जलालपुर बताया। उसके कब्जे से एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस व एक लूट की मोटरसाइकिल बरामद हुई।'

पूछताछ में स्वीकारी हत्या की बात

पूछताछ में अभियुक्त महेश सोनकर पुत्र भोला सोनकर नि0 लालपुर थाना जलालपुर ने घटना करने को स्वीकार करते हुए बताया कि मैं अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर डाक्टर तिलकधारी पटेल को किशन सिंह पुत्र सुशील सिंह उर्फ बबलू नि0 कसेरु पूरेदयाल थाना सुरेरी, जो श्री कृष्ण बाल केयर चिकित्सालय के संचालक है, उनके कहने पर उनसे 5 लाख रूपये में तय कर गोली मारकर हत्या किया है। घटना के पहले 20 हजार रूपये तथा घटना के बाद 25 हजार रुपया मिला था। शेष पैसे लेने के बारे में बात करने के लिए आते समय पकड़ा गया। घटना के समय किशन सिंह भी हम लोगों के साथ मौजूद रहकर डॉक्टर तिलकधारी पटेल के सोने वाले स्थान को बताया था । जिसके बाद हमलोगो ने घटना को अंजाम दिया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story