Jaunpur Video Viral: पाकिस्तानी दुलहन हुई जौनपुर की, इस बीजेपी नेता के बेटे ने कर ली आनलाइन शादी

Jaunpur Video Viral: मखदूमशाह अढ़न निवासी सभासद तहसीन शाहिद ने एक वर्ष पूर्व अपने बड़े बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर की शादी अपने एक रिश्तेदार जो पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले थे।

Kapil Dev Maurya
Published on: 19 Oct 2024 11:04 AM GMT
Jaunpur News
X

Jaunpur Video Viral Pakistani Girls Got Online Married To BJP Leaders

Jaunpur News: हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बीच भले ही सरहद की लकीरें एवं दीवारों को लेकर विवाद हो लेकिन दोनों मुल्कों के लोगों के दिलों में रिश्ते लगातार मजबूत होने की खबरें आ रही हैं ऐसा ही मामला जौनपुर शहर का प्रकाश में आया है। जहाँ भाजपा नेता के बेटे की शादी पाकिस्तान के लाहौर शहर में तय हुई थी लेकिन वीजा न मिलने से आखिरकार शुक्रवार की रात ऑनलाइन निकाह दोनों मुल्कों के मौलाना ने कराया है। बाकायदा सैकड़ों लोग बाराती बन कर कार्यक्रम में शिरकत किए थे। वही पाकिस्तान के लाहौर शहर में भी दुल्हन के यहाँ लोग शादी में इकठ्ठा हुए थे। दोनों के निकाह होने के बाद अब दुल्हन को पाकिस्तान से वीज़ा मिलने के बाद विदाई का दूल्हे को इंतजार है।

यहां बता दें कि शहर स्थित मखदूमशाह अढ़न निवासी सभासद तहसीन शाहिद ने एक वर्ष पूर्व अपने बड़े बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर की शादी अपने एक रिश्तेदार जो पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले थे, उनकी बेटी अंदलीप ज़हरा से तय कर दी थी और शादी करने के लिए उच्चायुक्त में वीजा के लिए अर्जी लगा दी थी। शादी की तारीख जैसे जैसे नजदीक आती गई दोनों की बेचैनी बढ़ती गई क्योंकि वीजा नहीं जारी हो सका थाl इस दौरान पाकिस्तान में लड़की की माँ राना यास्मीन ज़ैदी की तबीयत खराब हो गई, वह अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हो गईं। ऐसी हालत में सभासद तहसीन शाहिद ने लाहौर फोन से बातचीत कर ऑनलाइन शादी कराने का फैसला लिया और शुक्रवार की रात कल्लू मरहूम के इमामबाड़ा में तहसीन शाहिद अपने साथ बारातियों को लेकर पहुंचे और टीवी स्क्रीन पर सभी के सामने ऑनलाइन निकाह करवा दिया।

निकाह कराने पहुंचे शिया धर्म गुरु मौलाना महफूज़ूल हसन खान ने निकाह पढ़ाने के बाद बताया कि निकाह के लिए इस्लाम धर्म में लड़की की इजाज़त की ज़रूरत होती है जो मौलाना को खुद लड़की अपने मुँह से बोल कर देती है ऐसे में यह इजाजत यदि वह ऑनलाइन मौलाना दे दे तो दोनों मौलाना बैठकर निकाह करा सकते हैं। मौलाना ने कहा की दोनों मुल्कों के राजनीतिक संबंध ख़राब होने से काफ़ी परेशानी दोनों तरफ के लोगो को उठानी पड़ती है ऐसे मे दोनों मुल्कों के हुक्मरान चाहें तो बातचीत से ये आग ठंडी हो सकती है। हाल ही में भारत के विदेश मंत्री एस जय शंकर के पाकिस्तान दौरे से लोगों की उम्मीद जगी है। निकाह होने के बाद दूल्हे मोहम्मद अब्बास हैदर ने भी लड़की की विदाई जल्द हो इसके लिए वीज़ा जल्द जारी करने की अपील की है।

शादी मे जिले के सम्मानित नागरिकों के साथ भाजपा एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंशू भी मौजूद थे। सभी ने दूल्हे के पिता को शादी की मुबारकबाद पेश की। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने भी एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की शुरुआत की अपील की है उससे उम्मीद है के दोनों मुल्को के बीच जो आग धहक रही है, कुछ ठंडी ज़रूर होगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story