×

Jaunpur News: बाबू सिंह कुशवाहा ने विशाल जलूस के साथ किया नामांकन, सपा ने दिखाई ताकत

Jaunpur News: सपा प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा ने आज नामांकन किया। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ देखने को मिली।

Kapil Dev Maurya
Published on: 3 May 2024 12:39 PM GMT
Jaunpur News
X

बाबू सिंह कुशवाहा ने किया नामांकन। (Pic: Newstrack) 

Jaunpur News: लोकसभा चुनाव में छठवें चरण के मतदान हेतु नामांकन के पाचवें दिन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा ने एक विशाल जन सैलाब के साथ कलेक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में पहुंच कर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कुशवाहा मीडिया से रूबरू होते हुए जौनपुर संसदीय सीट पर समाजवादी पार्टी की जीत का दावा करते हुए कहा कि यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है। एक तरफ तो संविधान खत्म करने वाला एनडीए गठबंधन है तो दूसरी ओर संविधान बचाने वाला इन्डिया गठबंधन है। जनता अबकी बार इन्डिया गठबंधन के साथ आ चुकी है। यह चुनाव लोकतंत्र बचाने के लिए भी हो रहा है।

नामांकन से पहले सरकार को घेरा

उन्होंने कहा आज चुनाव में मुद्दा है मंहगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और हमारे युवाओं को अग्निवीर योजना के साथ ठगहारी का मुद्दा है। चुनाव में जनता का आशीर्वाद मिलने के बाद जौनपुर के विकास, मेडिकल कॉलेज के अधूरे कामों को पूर्ण करना, किसनो को उनके उपज का सही और उचित मुल्य दिलाने का काम प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा। आज जनता संविधान बदलने वालों के खिलाफ उनको सबक सिखाने का मन बना चुकी है। संविधान बदलने वालों के खिलाफ अब जनता सपा को जिता रही है। उन्होंने बताया कि प्रशासन हम लोगों पर फर्जी तरीके से आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज करा रहा है। जो उचित नहीं है। इसके पूर्व समाजवादी पार्टी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय पर बाबू सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में एक विशाल जन सभा हुई जिसमें जिले के सभी नेता और विधायक गण मौजूद रहे और सपा कार्यकर्त्ताओं को सम्बोधित करते हुए चुनाव में जीत दर्ज कराने के लिए जोश भरा।


चिलचिलाती धूप में निकला नामांकन कारवां

इसके बाद एक विशाल जलूस के साथ बाबूसिंह कुशवाहा के नामांकन का कारवां निकला। इस चिलचिलाती धूप में सपाइयों का जोश और हुजूम संकेत दे रहा था कि परिणाम क्या आने वाला है। नारे और बाजे-गाजे, ढोल-नगाणे के साथ बाबू सिंह कुशवाहा के जलूस का कारवां कलेक्ट्रेट गेट तक गया। वहां से आयोग के नियमों के अनुसार जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पहुंच कर नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल के अवसर पर जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य, पूर्व विधायक लालबहादुर यादव, हाजी मोहम्मद अरशद आदि लोग मौजूद रहे। जबकि सभा स्थल पर शैलेंद्र यादव ललई, विधायक लकी यादव एवंम आरके पटेल, लल्लन प्रसाद यादव, राजबहादुर यादव, हिसामुद्दीन, कांग्रेस और आप सहित कम्युनिस्ट पार्टी के नेता गण मौजूद रहे। इसके अलावा जौनपुर संसदीय सीट से एक व्यक्ति ने निर्दल नामांकन दाखिल किया। 74 मछलीशहर सुरक्षित से बसपा प्रत्याशी कृपाशंकर सरोज ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story