Mangesh Yadav Encounter: सपा और कांग्रेस नेताओं ने मृतक मंगेश के परिजनों से मिले, CBI जांच की मांग

Jaunpur News: सपा नेता एवं विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव ने कहा अगर मंगेश यादव अपराधी होता तो अपने घर पर सोता हुआ पुलिस के हाथ न लगता। इसी तरह सांसद बाबूसिंह कुशवाहा ने भी कहा कि पुलिस फर्जी एनकाउंटर कर रही है जिसकी जांच जरूरी है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 9 Sep 2024 12:36 PM GMT
Jaunpur News
X

परिजनों से मिलते सपा और कांग्रेस नेता (Pic: Newstrack)

Jaunpur News: जनपद सुल्तानपुर में स्वर्ण व्यवसायी से हुए लूट काण्ड को लेकर जौनपुर स्थित थाना बक्शा क्षेत्र के निवासी मंगेश यादव का एनकाउंटर मामला अब राजनैतिक तूल पकड़ लिया है। सरकार इसे अपराधी का एनकाउंटर बता रही है तो मृतक मंगेश के परिजन और विपक्ष के नेता इसे हत्या करार दे रहे है। इस मामले में मृतक के परिवार के लोग लगातार अपना बयान दे रहे है कि सुल्तानपुर और और जौनपुर की पुलिस विगत दिवस अगरौरा उनके घर पर रात दो बजे आयी और मंगेश को उठाकर ले गई। एक दिन बाद मुठभेड़ दिखा कर उसे गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजन और सभी राजनैतिक दल के नेता इसे पुलिसिया हत्या बताते हुए सीबीआई जांच की मांग कर रहे है।

मुठभेड़ काण्ड के दूसरे दिन सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए सरकार पर हमलावर हुए और कहा कि जाति विशेष को अपराधी बता कर सरकार हत्या करवा रही है। यह उचित नही हैं। इसके बाद लगातार सपा के नेता सांसद जौनपुर बाबूसिंह कुशवाहा, नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद लाल बिहारी यादव, सपा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल सहित स्थानीय सपाई नेतागण इस मुठभेड़ को फर्जी बताते सीबीआई जांच कराने की मांग कर रहे है।

सपा नेता एवं विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव ने कहा अगर मंगेश यादव अपराधी होता तो अपने घर पर सोता हुआ पुलिस के हाथ न लगता। इसी तरह सांसद बाबूसिंह कुशवाहा ने भी कहा कि पुलिस फर्जी एनकाउंटर कर रही है जिसकी जांच जरूरी है। इस मुद्दे को लोक सभा में उठाया जाएगा। श्याम लाल पाल ने इस घटना को लेकर कहा कि सरकार द्वारा जानबूझकर कराये जाने वाले एनकाउंटर का ही परिणाम है कि अपराध नही रूक रहा है।

वहीं सपा के साथ अब कांग्रेस भी मंगेश यादव मुठभेड़ काण्ड को फर्जी बताते हुए सीबीआई जांच की मांग कर रही है। आज सोमवार को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय जौनपुर के बक्शा थाना क्षेत्र स्थित अगरौरा मंगेश यादव के घर पहुंचे। इस दौरान शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद परिवार से घटना की कहांनी सुनी। उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि एनकाउंटर फ़र्ज़ी है और इसकी जांच होनी चाहिए।

सीएम योगी पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि जो उनके साथ चलेगा वह जिंदा रहेगा। गोरखपुर में भी एक उपाध्याय परिवार के एक बेटे को मरवाया है। मंगेश अपने मां बाप का इकलौता बेटा था। योगी जी कह रहे हैं कि हमने डकैत को मारा है तो क्या डकैती करने वाला अपने घर पर सोएगा। यदि डकैत होता तो क्या घर मे छिपेगा। इसकी जांच उच्च न्यायालय के वर्तमान जज से कराई जाए। जिससे मामला साफ हो और यही परिवार वालों की मांग भी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story