सांसद बाबू सिंह कुशवाहा ने मेडिकल कॉलेज में किया ध्वजारोहण, बोले-शहीदों का सपना पूरा करें छात्र

Jaunpur News: सांसद बाबू सिंह कुशवाहा ने कालेज से चिकित्सक की शिक्षा ग्रहण करने वाले सभी छात्र-छात्राओं से अपील है कि जब भी किसी मरीज का उपचार करने जाये।

Kapil Dev Maurya
Published on: 15 Aug 2024 11:47 AM GMT
jaunpur news
X

सांसद बाबू सिंह कुशवाहा ने मेडिकल कॉलेज में किया ध्वजारोहण (न्यूजट्रैक)

Jaunpur News: स्वतन्त्रता दिवस के 78 वें वर्षगांठ पर जौनपुर के सांसद बाबू सिंह कुशवाहा ने जिले के मेडिकल कॉलेज में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के शिक्षक चिकित्सकों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह आजादी जिस सोच के साथ हमारे वीर सपूतों ने हमें दिलायी है। हमको उनके सपनों को साकार करने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें आजादी दिलाने के लिए हमारे तमाम पूर्वजों ने अपने प्राणों की आहुति देदी है। हम उन सभी शहीदों को नमन करते हुए उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित करते है। हमको इस आजादी को याद करने की जरूरत है। ताकि हम विकास के मार्ग पर सतत आगे बढ़ते रहे।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में सांसद बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा चिकित्सक को भगवान का दर्जा मिला हुआ है। इसलिए इस कालेज से चिकित्सक की शिक्षा ग्रहण करने वाले सभी छात्र-छात्राओं से अपील है कि जब भी किसी मरीज का उपचार करने जाये। चिकित्सक के मन में मानवता की भावना होनी चाहिए। जब भी गरीब किसान शोषित पीड़ित अस्पताल में अपना उपचार कराने जाए उनके साथ मानवीय व्यवहार करें मरीज को तत्काल अटेंड करें उनके साथ आपका व्यवहार अच्छा हो।

उन्होंने कहा इस मेडिकल कॉलेज की स्थापना अखिलेश यादव की सरकार ने 14 सितम्बर 14 में किया था लेकिन सरकार बदलने के बाद इस मेडिकल कॉलेज का संचालन योगी सरकार ने किया। सरकारे किसी की हो लेकिन सभी का लक्ष्य होता है कि शैक्षणिक संस्थान सुचारू रूप से चले और वहां पर अच्छी शिक्षा बच्चां की दी जाए। सांसद ने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज को सुचारू रूप से चलने में हमारा भी इन्ट्रेस्ट है इसके उत्थान के लिए जो भी हमसे संभव होगा हम जरूर करने का प्रयास करूंगा। चाहे प्रदेश के राज्यपाल हो अथवा केन्द्र सरकार से बात करनी हो किया जायेगा।

सांसद ने स्पष्ट रूप से यह भी कहा कि सांसद निधि से जो मेडिकल कॉलेज का हिस्सा छात्र हितो के लिए बनेगा उसे अवश्य दिया जायेगा ताकि छात्र छात्राओ के शैक्षणिक कार्य में किसी तरह की समस्या न आ सके। इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर शिव कुमार ने सांसद का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। सांसद श्री कुशवाहा ने सभी छात्र-छात्राओं को स्वतन्त्रता दिवस की शुभ कामना ज्ञापित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना किया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story