Jaunpur News: जौनपुर में विविध कार्यक्रमो के साथ मनाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस

Jaunpur News: केराकत क्षेत्र के पूर्व विधायक दिनेश चौधरी ने प्रधानमंत्री के जन्म दिन को गरीबो और मरीजो को फल आदि वितरित कर मनाया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 17 Sep 2023 1:38 PM GMT
PM Narendra Modi birthday celebrated in Jaunpur by BJP workers
X

PM Narendra Modi birthday celebrated in Jaunpur by BJP workers

Jaunpur News: जौनपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा विविध कार्यक्रम आयोजित कर मनाया गया। इसी क्रम में नगर पालिका परिषद के सभा कक्ष में परिषद की अध्यक्ष मनोरमा मौर्य की देखरेख में जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह के नेतृत्व में भाजपा के लोगो ने एक दूसरे को मिठाई खिला कर प्रधानमंत्री को दीर्घायु होने की कामना की। इसके उपरान्त वहां उपस्थित सभी लोग पीएम मोदी की वर्चुअल सम्बोधन को सुना। इस कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व प्रदेश प्रभारी एवं जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप राज्य सभा सदस्य सीमा द्विवेदी, जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

मरीजों को फलों का वितरण

केराकत क्षेत्र के पूर्व विधायक दिनेश चौधरी ने प्रधानमंत्री के जन्म दिन को गरीबो और मरीजो को फल आदि वितरित कर मनाया। उन्होंने केराकत क्षेत्र स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुफ्तीगंज एवं केराकत तथा बीरी बारी पहुंच कर उपचार कराने वाले अस्पताल में भर्ती मरीजो को फल वितरित किया और सभी लोगो से अपील किया कि अपने-अपने आराध्य देवता से प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने हेतु प्रार्थना करें। इसी क्रम में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित मोदी के जन्म दिवस पर विभिन्न रक्तदान के शिविरों में पहुंच कर के रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया।

भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रभारी राकेश त्रिवेदी जनपद में विभिन्न कार्यक्रमो भाग लेते हुए कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए 17 सितंबर से "आयुष्मान भवः" कार्यक्रम की शुरुआत हो रही है। आयुष्मान भवः कैपेंन के तहत सरकार की इन स्वास्थ्य सेवाओं को ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजना का लाभ पहुंचाने की कोशिश की जाएगी। आयुष्मान भारत योजना स्कीम के तहत लोगों को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलती है। गरीब तबके को स्वास्थ्य सेवाओं, इलाज-दवा की आसान पहुंच मुहैया कराने के लिए केंद्र सरकार आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना चला रही है। आयुष्मान योजना को हर घर तक पहुंचाने के लिए सरकार ने आयुष्मान भव अभियान की शुरुआत की है। आयुष्मान भव: कैंपेन के तहत आम लोगों को स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति जागरुक किया जाएगा। उनको सरकारी योजनाओं के बारे में बताया जाएगा। इस कैंपेन की मदद से 35 करोड़ लोगों तक लाभ पहुंचाने की कोशिश होगी। आयुष्मान आपके द्वार अभियान में पीएमजेएवाई योजना के तहत सभी शेष पात्र लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड दिए जाएंगे। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई भी पात्र लाभार्थी इस योजना में छूट न पाएं घर-घर ई-केवाईसी और कार्ड डिलीवर किए जायेंगे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story