TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

जौनपुर पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा, गोतस्कर के पैर में मारी गोली

Jaunpur News: पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा के निर्देश पर अपराध की रोकथाम के लिए खुटहन पुलिस टीम द्वारा देर रात में चेकिग की जा रही थी।

Ashvini Mishra
Published on: 30 Sep 2024 6:33 AM GMT
jaunpur news
X

जौनपुर पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा (न्यूजट्रैक)

Jaunpur News: जिले की पुलिस ने आपरेशन लंगड़ा के तहत जनपद आजमगढ़ निवासी गो तस्करी के 13 मुकदमों वांछित एवं गैगेस्टर के मुजरिम गो तस्कर के पैर में गोली मारकर गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस की विज्ञप्ति के अनुसार इस गिरफ्तारी और मुठभेड़ में शाहगंज सर्किल के तीन थानो क्रमशः शाहगंज खुटहन और सरपतहाँ की पुलिस टीम शामिल रही है। गिरफ्तार गो तस्कर के कब्जे से तमंचा कारतूस, मोटर साइकिल व नकदी बरामद करने का भी लिखित दावा पुलिस ने किया है।

इस मुठभेड़ की पुलिस द्वारा बताई गई कहानी के अनुसार पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा के निर्देश पर अपराध की रोकथाम के लिए खुटहन पुलिस टीम द्वारा देर रात में चेकिग की जा रही थी। तभी एक मोटर साइकिल सवार आता दिखा वह पुलिस टीम को देखकर भागने लगे। थानाध्यक्ष खुटहन मय हमराह मोटर साइकिल सवार का पीछा करते हुए आसपास के थानों को बताया गया कि दो संदिग्ध व्यक्ति मोटर साइकिल से निजमापुर की तरफ भाग रहे है। इस सूचना पर थाना शाहगंज व थाना सरपतहां पुलिस टीम निजमापुर की तरफ रवाना होकर सघन चेकिंग करने लगी, कुछ ही समय बाद मोटर साइकिल सवार बदमाश पुलिस को आते हुए दिखे पुलिस को देखकर गो तस्कर बदमाश निजमापुर से शाहगंज के तरफ जा रहे एक खड़न्जा मार्ग पर बायीं तरफ उतरकर भांगने लगे।

पुलिस टीमों द्वारा मौके पर पहुंच कर घेराबन्दी की गई। अपने आपको घिरा देखकर हड़बड़ाहट में उनकी मोटरसाइकिल फिसलकर गिर गयी। पुलिस टीम ने दोनों को आत्मसमर्पण करने हेतु कहा, लेकिन बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायर किया जाने लगा। आत्म सुरक्षार्थ पुलिस टीम द्वारा भी गोली चलाई गयी जिससे एक बदमाश घायल हो गया एवं एक बदमाश अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा, जिसकी तलाश जारी है। घायल बदमाश से पूछ-ताछ में पता चला कि वह अंर्तजनपदीय वांछित, शातिर अभियुक्त आसिफ पुत्र शौकत निवासी हसनाडीह (सोफीगढ) थाना अहिरौला जनपद आजमगढ है तथा थाना जीयनपुर जनपद आजमगढ़ में गैंगस्टर एक्ट के तहत वाँछित भी है।

पुलिस ने घायल बदमाश को तत्काल पुलिस अभिरक्षा में लेकर ईलाज हेतु अस्पताल भेजा। बदमाश के पास से 01 देशी तमन्चा 315 बोर, 01 जिन्दा व 01 खोखा कारतूस, एक मोटर साइकिल एवं नकदी धनराशि बरामद हुई है। गिरफ्तार गो तस्कर के विरुद्ध थाना शाहगंज में मुअसं- 329/24 धारा -109(1), भारतीय न्याय संहिता 2023 व 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत विधिक कार्यवाई करते हुए उपचार के बाद जेल भेज दिया गया है।पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार गो तस्कर के विरूद्ध जनपद आजमगढ़ और जौनपुर में शाहगंज सर्किल के थानो में गो तस्करी के एक दर्जन से अधिक मुकदमे कायम है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story