Jaunpur News: ताश और मोबाइल में उलझी रही पुलिस, पेशी पर आया कैदी कोर्ट से फरार

Jaunpur Crime News: दीवानी न्यायालय परिसर में एक बार फिर पुलिस की घोर लापरवाही उजागर हुई है। जेल से पेशी पर लाया गया 302 आईपीसी का शातिर अभियुक्त पुलिस को धता बता कर फरार हो गया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 9 Aug 2024 2:56 PM GMT
Jaunpur News
X

घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी (Pic: Newstrack)

Jaunpur News: जनपद के थाना लाइन बाजार क्षेत्र स्थित दीवानी न्यायालय परिसर में एक बार फिर पुलिस की घोर लापरवाही उजागर हुई है। जेल से पेशी पर लाया गया 302 आईपीसी का शातिर अभियुक्त पुलिस को धता बता कर फरार हो गया। पुलिस जन टुकुर टुकुर देखते रह गये। इतना ही नहीं न्यायालय के सभी द्वार पर लगी पुलिस तास के पत्तों और मोबाइल में उलझी मस्त पड़ी रही। अभियुक्त की फरारी के बाद पुलिस ने शोर मचाया और फिर थाना लाइन बाजार में फरार अभियुक्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

आपको बता दें कि थाना लाइन बाजार क्षेत्र स्थित ग्राम सैदनपुर निवासी भू माफिया बाला लखन्दर की 01 फरवरी 21 को जौनपुर स्थित सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म पर गोलियों से भून कर हुई हत्या के आरोप में गिरफ्तार अभियुक्त महाराष्ट्र के शोलापुर निवासी जयदीप प्रकाश गायकवाड़ की आज 09 अगस्त को पेशी थी। जेल से अभियुक्त को पुलिस के पहरे में दीवानी न्यायालय लाया गया था। पेशी से न्यायालय की हवालात में वापस ले जाते समय अभियुक्त जयदीप प्रकाश पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी से बाहर निकला और न्यायालय परिसर से फरार हो गए। हवालात पहुंचने के बाद जब पुलिस को जयदीप नहीं मिला तब पुलिस जनों में हड़कंप मच गया।

जब तक पुलिस सक्रिय होती बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर जा चुका था। अभियुक्त को फरार होने की खबर वायरल होते ही पुलिस के आला अधिकारी भी दीवानी न्यायालय परिसर पहुंचे और उसके खिलाफ थाना लाइन बाजार में एक नया मुकदमा दर्ज करते हुए जनपद की तेज तर्रार पुलिस टीमो को फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए लगाया गया। हालांकि एसपी का दावा है कि जल्दी ही अभियुक्त फिर सलाखों के पीछे होगा लेकिन खबर लिखे जाने तक वह पुलिस गिरफ्त से दूर रहा। खबर है कि जनपद के बस स्टैंड से लेकर रेलवे स्टेशनो पर पुलिस दबिश देती फिर रही है ताकि वह महाराष्ट्र भागने में सफल न हो सके।

यहां बता दें कि भू माफिया बाला लखन्दर के हत्या कांड के इस शातिर अपराधी को जीआरपी पुलिस ने महाराष्ट्र से जा कर गिरफ्तारी किया था। इसी शातिर बदमाश ने सुपारी लेकर सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म पर अन्धाधुन्ध गोलियां चला कर बाला को मौत की नींद सुला दिया था और फरार होकर महाराष्ट्र भाग गया था। विवेचना के दौरान वहीं से गिरफ्तार कर जौनपुर लाया गया था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story