×

Jaunpur News: कामायनी एक्सप्रेस में बम की अफवाह, जंघई स्टेशन पर तलाशी के बाद ट्रेन रवाना

Jaunpur News: मुम्बई को जाने वाली 11071 कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन में बम की खबर होने पर ट्रेन को जंघई रेलवे स्टेशन पर रोक कर मीरगंज पुलिस एवं रेलवे पुलिस ने गहन तलाशी लेने के बाद गन्तव्य के लिए ट्रेन को रवाना किया गया है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 26 March 2024 4:05 PM GMT
Rumor of bomb in Kamayani Express, train leaves after search at Janghai station
X

कामायनी एक्सप्रेस में बम की अफवाह, जंघई स्टेशन पर तलाशी के बाद ट्रेन रवाना: Photo- Newstrack

Jaunpur News: बलिया से चलकर कुर्ला मुम्बई को जाने वाली 11071 कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन में बम की खबर होने पर ट्रेन को जौनपुर स्थित जंघई रेलवे स्टेशन पर रोक कर मीरगंज पुलिस एवं रेलवे पुलिस ने लगभग एक घन्टे तक गहन तलाशी लेने के बाद जब कुछ आपत्तिजनक सामन नही मिला तब गन्तव्य के लिए ट्रेन को रवाना किया गया है।

थाना प्रभारी मीरगंज ने बताया कि सायंकाल 06 बजे के आसपास खबर मिली कि कामयानी एक्सप्रेस में बम रखा हुआ है इस सूचना से रेलवे और पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया है. खबर मिलते ही कामयानी एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे रेल यात्रियों में कोहराम मच गया था। ट्रेन को जंघई स्टेशन पर रोक कर मौके पर पहुंची डॉग स्क्वाड की टीम जांच में जुट गई। प्रयागराज से बीडीएस की टीम को बुलाई गई भारी संख्या में पुलिस के जवानों को तलाशी अभियान में लगाया गया। पूरे ट्रेन की गहन तलाशी लगभग एक धन्टे तक चली जांच में कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली।

बलिया से चलकर कुर्ला तक जाती है कामायनी एक्स्प्रेस

बता दें कि ट्रेन जौनपुर और प्रयागराज की सीमा पर स्थित जंघई स्टेशन से कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन होता है। ट्रेन बलिया से चलकर कुर्ला तक जाने वाली 11071 कामायनी एक्स्प्रेस ट्रेन के अन्दर एक बैग में विस्फोटक होने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। जिसके बाद ट्रेन को जंघई स्टेशन पर खड़ी कर दिया गया और ट्रेन की बोगियों में तलाशी शुरू कर दी गई।

कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली

हलांकि इस सन्दर्भ में पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा का बयान आया है कि बम की सूचना मिलने पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल लगा कर छानबीन करायी गई है। तथा प्रयागराज से बीडीएस की टीम बुलाकर और डॉग स्क्वाड की टीम से जांच पड़ताल कराई गई फिलहाल कुछ भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। जब सुरक्षा बल संतुष्ट हो गया कि ट्रेन सुरक्षित गन्तव्य को जा सकती है तो ट्रेन को रवाना किया गया। ट्रेन की गहन तलाशी करने में लगभग एक घन्टे से अधिक समय तक ट्रेन जंघई स्टेशन पर खड़ी रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story