Jaunpur News: युवाओं को उकसाने पर पुलिस टीम पर पथराव, 8 गिरफ्तार, 35 से हिरासत में पूछताछ जारी

Jaunpur News: पुलिस ने मामले कि जब पड़ताल शुरू की तब यह बात सामने आई कि वह किसी के बहकावे में उपद्रव में शामिल हुए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 11 Oct 2024 4:50 AM GMT
Jaunpur News
X

इलाके में तैनात पुलिस कर्मी (Pic: Newstrack)

Jaunpur News: जनपद के बरसठी थाना क्षेत्र स्थित निगोह बाजार में गुरुवार को सैकड़ो ग्रामीण जनों ने मृतक विवेक यादव का शव रखकर जमकर तांडव किया। इस दौरान पत्थरबाजी की गई जिसमें पुलिस के कई वाहन टूटे तो एक लेखपाल भी घायल हुआ। घटना के पीछे राजनितिक सियासत के साथ साथ कुछ लोगों द्वारा युवाओं को उकसाने का मामला प्रकाश में आ रहा है।

इस खेल में 18 से 20 साल के युवाओं को शामिल किया गया, जिनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं था और उनको उकसा कर आगे किया गया।। हलांकि पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। जिले के बरसठी थाना क्षेत्र के मंगरमु गांव के विवेक यादव की हत्या के बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया था। इसमें मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि एक आरोपी राजू यादव कठरवा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस ने की जांच

चक्का जाम के दौरान हंगामा एवं पत्थरबाजी करने वाले जो भी ग्रामीण लोग थे, उनकी उम्र 18 से 22 साल थी। पुलिस ने मामले कि जब पड़ताल शुरू की तब यह बात सामने आई कि वह किसी के बहकावे में उपद्रव में शामिल हुए हैं। उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है। इसी वजह एसपी द्वारा सभी उपद्रवियों को सचेत किया जा रहा था। इसमें पुलिस इस प्रकरण को राजनिती एवं उकसाने को लेकर जोड़ रही है।

आठ लोग गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयपाल शर्मा ने बताया कि हंगामा कराने वालों को चिन्हित किया गया है। इसमें मंगरमु गांव के प्रधान अरविंद शुक्ला, गहली कठरवा के प्रधान सुभाष दुबे, शिवशंकर यादव, पुनीत यादव, शतिराम यादव सहित आठ लोगों के खिलाफ उकसाने के मामले मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी कर ली गई है। इसके अलावा 35 लोगों को पूरे प्रकरण में हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। खबर यह भी आयी है कि पूरे गाँव में पुलिस का पहरा है और ग्रामीण गाँव छोड़कर भागे हुए हैं।

हत्याकांड के पीछे की कहानी

इस हत्याकांड और अपहरण की घटना के पीछे की जो कहांनी है वह चाऊमीन की दुकान पर चाऊमीन खाने के बाद उसके मूल्य भुगतान को लेकर बताई जा रही है। मृतक और अभियुक्त दोनो चाऊमीन के दुकानदार हैं। खबर है कि अपहरण की घटना के तत्काल बाद ही मृतक के पिता ने थाना बरसठी में मुअसं 277 /24 से धारा 115 (2),140 (1) बीएनएस में मुकदमा दर्ज करा दिया था। पुलिस ने मुकदमा लिखने के साथ ही घटना में अभियुक्त बनाये गए राजू यादव को गिरफ्तार कर लिया। दूसरे दिन विवेक की लाश भदोही में मिलने के बाद हडकंप मच गया और मुकदमें को धारा 103 बीएनएस बढ़ा दिया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story