×

Jaunpur News: श्रमजीवी ट्रेन में बम काण्ड के आरोपी आतंकियों पर दोष सिद्ध, सजा पर फैसला 02 जनवरी को

Jaunpur News: श्रमजीवी ट्रेन में हुए बम विस्फोट कांड में शुक्रवार (22 दिसम्बर) को दीवानी न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत ने दो आरोपियों नफीकुल विश्वास और हिलाल को दोषी सिद्ध कर दिया है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 22 Dec 2023 12:19 PM GMT (Updated on: 22 Dec 2023 12:20 PM GMT)
jaunpur news
X

जौनपुर में श्रमजीवी ट्रेन में बम काण्ड के आरोपी आतंकियों पर दोष सिद्ध (न्यूजट्रैक)

Jaunpur News: श्रमजीवी ट्रेन में हुए बम विस्फोट कांड में शुक्रवार (22 दिसम्बर) को दीवानी न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत ने दो आरोपियों नफीकुल विश्वास और हिलाल को दोषी सिद्ध कर दिया है। अब 02 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी।

बता दें कि वर्ष 2005 में 28 जुलाई को लगभग पांच बजे सायंकाल श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन पटना से नई दिल्ली जाते समय ट्रेन जैसे ही हरपालगंज रेलवे स्टेशन पार करते हुए हरिहरपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची थी कि उसी समय ट्रेन में भीषण विस्फोट हो गया था जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी लगभग 62 लोग घायल हो गए थे। इस ट्रेन विस्फोट कांड में आरोपी नफीकुल विश्वास और उसके साथी हिलाल को न्यायालय ने दोषी करार दे दिया है।

सजा के बिंदु पर 02 जनवरी को अदालत फैसला सुनाएगी। यहां बता दे कि इस विस्फोट कांड में दो आतंकियों रोनी उर्फ आलमगीर और ओबैदुर्रहमान को अदालत ने फांसी की सजा दे चुकी है जिसकी अपील हाईकोर्ट में विचाराधीन है। आज गुरुवार को अदालत से फैसला आने की खबर पर पूरी अदालत में जहां सुरक्षा का शख्त पहरा था वहीं पर अदालत खचाखच भरी हुई थी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story