×

Jaunpur News: शहर में हुई बदमाशों-पुलिस के बीच मुठभेड़, एक गौ तस्कर व 25 हजार इनामी बदमाश हुआ गिरफ्तार

Jaunpur News: बुधवार को ऑपरेशन लंगड़ा के तहत जिले के दो थाना क्षेत्रों में अलग अगल पुलिस और बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें दो बदमाश पकड़ गए हैं।

Kapil Dev Maurya
Published on: 7 Feb 2024 12:46 PM GMT
Jaunpur News
X

Jaunpur News (सोशल मीडिया) 

Jaunpur News: जौनपुर में क्राइम को खत्म करने के लिए पुलिस एक्शन मूड में दिखाई दे रही है। जिला पुलिस पिछले पांच दिनों से ऑपरेशन लंगड़ा चलाकर आधे दर्जन से अधिक बदमाशों को मुठभेड़ में पड़का है। इस कार्रवाई पर ही अब पुलिस पर सवाल उठाए जा रहे हैं और लगातार शिकायत हो रही हैं, लेकिन पुलिस इन सब से बेफिक्र होकर अपना अभियान जारी रखी है। इस कड़ी में आज भी कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है। हुई मुठभेड़ में शहर में दो बदमाशों को पकड़ा है। पुलिस मुठभेड़ में यह बदमाश घायल हुए, जिन्हें इलाज के अस्पताल में भर्ती करवाया है। इसके बाद उनके खिलाफ आगे कानूनी कार्रवाई की गई है।

मुंगराबादशाहपुर में गो तस्कर गिरफ्तार

बुधवार को ऑपरेशन लंगड़ा के तहत जिले के दो थाना क्षेत्रों में अलग अगल पुलिस और बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें दो बदमाश पकड़ गए हैं। थाना मुंगराबादशाहपुर की पुलिस ने एक मुठभेड़ में अन्तर्जनपदीय एक गो तस्कर को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस को एक अवैध देशी तमंचा, 315 बोर के तीन जिन्दा कारतूस, दो खोखा कारतूस, दो मोबाईल फोन, नगदी के साथ चोरी बाइक बरामद की है। मुठभेड़ नीभापुर रेलवे क्रासिंग के पास हुई। यह अपराधी गरियांव से मुंगराबादशाहपुर की तरफ वारदात के लिए जा रहे थे, तभी पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई। इसमें एक बदमाश पकड़ा गया, जबकि एक फरार हो गया। पकड़ा गया अपराध अली हुसैन उर्फ अमन पुत्र शाह मोहम्मद निवासी नरगहना थाना पवारा जौनपुर का है। इसके खिलाफ सात मुकदमें दर्ज हैं।


जलालपुर में पकड़ा गया 25 हजार इनामी बदमाश

वहीं, दूसरा मुठभेड़ शहर के जलालपुर में हुआ। थाना जलालपुर पुलिस ने मुठभेड़ में एक लुटेरा और गैंगेस्टर एक्ट का वांछित 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से 01 तमंचा 315 बोर, एक खोखा, दो जिंदा कारतूस, दो मोबाइल और एक बुलेट बाइक बरामद हुई है। दरअअसल, थाना जलालपुर की पुलिस बीती रात वाराणसी जौनपुर मार्ग पर स्थित असबरनपुर की पुलिया के पास चेकिंग चला रही थी। तब रात 11 बजे बुलेट बाइक पर सवार बदमाश से साथ मुठभेड़ हो गई। इस घटना में बदमाश के पैर में गोली लगी।

अजय पाल शर्मा के नेतृत्व में पुलिस चला रही अभियान

पहले घायल बदमाश को इलाज के लिए सीएचसी रेहटी लाया गया, इसके बाद वहां उसे जिला सदर अस्पताल भेज दिया गया। बदमाश दिनेश कुमार सोनकर पुत्र छोटेलाल सोनकरथाना जलालपुर के मझगंवाकला का निवासी है। यह 25 हजार रुपए का इनामी है और जौनपुर वाराणसी और चन्दौली जिले के थानो में दिनेश कुमार सोनकर के खिलाफ करीब एक दर्जन अपराधिक मामले दर्ज है। बता दें कि जिले में ऑपरेशन लगंड़ा अभियान पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा के निर्देश पर चलाया जा रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story