×

सीएम योगी से केसी त्यागी ने की बात, UP में साथ चुनाव लड़ना चाहती है JDU

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड भी मैदान में उतरने का प्लान तैयार कर रही है

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootNewstrack Network
Published on: 28 Jun 2021 8:19 AM GMT
सीएम योगी से केसी त्यागी ने की बात, UP में साथ चुनाव लड़ना चाहती है JDU
X

सीएम योगी, सीएम नीतीश कुमार, फाइल, सोशल मीडिया

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड भी मैदान में उतरने का प्लान तैयार कर रही है। बिहार में बीजेपी और जेडीयू का लंबे समय से गठबंधन चला आ रहा है। केंद्र में भी जेडीयू सरकार में शामिल है, उसी तर्ज पर अब उत्तर प्रदेश में भी जेडीयू बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की का मन बना चुकी है। इसी के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी लगातार बातचीत कर रहे हैं। केसी त्यागी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात की है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर बीजेपी साथ में गठबंधन नहीं करती है तो हम यूपी में अकेले चुनाव लड़ने पर भी विचार करेंगे।

नीतीश कुमार के करीब वरिष्ठ जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि ''यूपी में हम पहले भी एनडीए का हिस्सा रहे हैं। वहां हमारे, विधायक, सांसद और मंत्री रहे हैं, 2017 के चुनाव में भी हम पूरी तरह से तैयार थे, लेकिन पार्टी में सर्वसहमति के बाद हमने न लड़ने का निर्णय लिया, जिसका फायदा बीजेपी को मिला। केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार पिछड़े समाज के बड़े नेता हैं अगर 2022 में दोनों दल साथ मिलकर लड़ेंगे को इसका फायदा बीजेपी को होगा।

जेडीयू नेता ने कहा ''हमारी पार्टी ने अब विस्तार का फैसला किया है, अगर उत्तर प्रदेश में बीजेपी से बात नहीं बनती तो हम अकेले चुनाव में जा सकते हैं। बिहार में एनडीए का हिस्सा रहते हुए हम पहले भी पश्चिम बंगाल और झारखंड जैसे राज्यों में बीजेपी से अलग चुनाव लड़ चुके हैं।

JDU नेता केसी त्यागी, फाइल, सोशल मीडिया

यूपी में बीजेपी का गठबधंन

बता दें उत्तर प्रदेश में बीजेपी का अपना दल-एस और निषाद पार्टी से गठबंधन है और अभी इन्हीं दो प्रमुख दलों के साथ मिलकर बीजेपी चुनाव में उतर सकती है। जेडीयू की बात करें तो जेडीयू के मुख्य वोटर कुर्मी माने जाते हैं जबकि अपना दल एस का भी वोट बैंक कुर्मी की माना जाता है। ऐसे में बीजेपी दोनों दलों को सीटें इस संशय जरुर है।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story