×

झांसी: ऑर्मी कमांडर बोले- वर्तमान की सुरक्षा चुनौतियों से निपटने को तैयार रहें

ले. जनरल जे .एस नयन अति विशिष्ट सेवा मैडल जनरल ऑफिसर कमांडिंग इनचीफ दक्षिण कमान ने शुक्रवार को झाँसी और बबीना कैंट में व्हाइट टाइगर डिवीजन का दौरा किया। उनके साथ ले. जनरल. अतुल्य सोलंकी, अति विशिष्ट सेवा मैडल, सेना मैडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, सुदर्शन चक्र कोर भी मौजूद थे।

Monika
Published on: 12 March 2021 4:51 PM GMT
झांसी: ऑर्मी कमांडर बोले- वर्तमान की सुरक्षा चुनौतियों से निपटने को तैयार रहें
X
झांसी: जनरल ऑफिसर ने बबीना कैंट में व्हाइट टाइगर डिवीजन का किया दौरा

झाँसी: ले. जनरल जे .एस नयन अति विशिष्ट सेवा मैडल जनरल ऑफिसर कमांडिंग इनचीफ दक्षिण कमान ने शुक्रवार को झाँसी और बबीना कैंट में व्हाइट टाइगर डिवीजन का दौरा किया। उनके साथ ले. जनरल. अतुल्य सोलंकी, अति विशिष्ट सेवा मैडल, सेना मैडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, सुदर्शन चक्र कोर भी मौजूद थे। जनरल ऑफिसर ने व्हाइट टाइगर डिवीजन के वरिष्ठ कमांडरों, अधिकारियों तथा जवानों से मिले और फॉर्मेशन की ऑपरेशन तैयारी की समीक्षा की। मेजर जनरल विपुल सिंघल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, व्हाइट टाइगर डिवीजन ने आर्मी कमांडर को ऑपरेशनल, सिक्योरिटी, ट्रेनिंग के पहलुओं तथा जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए किए गए प्रशासनिक सुधारों के बारे में बताया।

बबीना कैंट

ये भी पढ़ें : UP: 24 घंटे में मिले कोरोना के 167 नए मामले, 90,202 सैंपल की हुई जांच

संसाधनों तथा हथियारों का प्रदर्शन

आर्मी कमांडर ने बबीना फील्ड फायरिंग रेंज में आयोजित फील्ड फायरिंग एक्सरसाइज सिल्वर स्ट्राइक को देखा। इस एकीकृत फायरिंग अभ्यास में आर्म्ड, आर्टिलरी, मेकेनाइज्ड इन्फेंट्री, एयर डिफेंस और एविएशन की काबलियत तथा फायर पावर को प्रदर्शित करने वाले संसाधनों तथा हथियारों का प्रदर्शन किया गया। जनरल ऑफिसर कमांडिंग, दक्षिणी कमान इस दौरान दक्षिणी कमान प्री स्टाफ कोर्स कर रहे स्टूडेंट ऑफिसर से भी मिले और उन्हें परीक्षा को उत्तीर्ण करने की दिशा में निरंतर प्रयास जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। ऑर्मी कमांडर ने मॉडर्न वारफेयर के लगातार बदलते मानदंडों के बारे में बताया तथा ऑपरेशनल तत्परता के लिए व्हाइट टाइगर डिवीजन के सभी पदों की सराहना की। उन्होंने सभी कमांडरों को वर्तमान समय की सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए यथार्थवादी प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने को कहा।

बबीना कैंट

रिपोर्ट- बी के कुशवाहा

ये भी पढ़ें : मेरठ के इस गांव में हुआ था लघु जलियांवाला कांड, अंग्रेजों ने ग्रामीणों पर बोला था हमला

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story