×

झांसी: हाऊस अरेस्ट हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री समेत कांग्रेस नेता, पढ़ें पूरी खबर

डॉ. तिवारी ने प्रश्न किया कि  उत्तर प्रदेश में किसानों के मुद्दे उठाना गुनाह है? खुद यूपी सरकार मान चुकी है कि गौशालाओं में गायों की मृत्यु हो रही है

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 25 Dec 2020 1:18 PM GMT
झांसी: हाऊस अरेस्ट हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री समेत कांग्रेस नेता, पढ़ें पूरी खबर
X
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के तत्वावधान में  26 दिसंबर  से बुंदेलखंड में गोवंश और किसानों की दुर्दशा को लेकर *गाय बचाओ, किसान बचाओ पदयात्रा करने जा रही है।

झाँसी: गौवंश की मौतों को लेकर पत्रकार वार्ता करने जा रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव रोहित कुमार को नजर बंद कर दिया गया है। पत्रकार वार्ता में वह न जा सके इसके लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के घर पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। झाँसी मंडल के ललितपुर समेत प्रदेश के अलग-अलग जिलों में गौवंश की मौत हो रही है। जिसको लेकर कांग्रेस के पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य समेत अन्य कांग्रेसियों ने आवाज उठाई।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री नजर बंद

26 तारीख से कांग्रेस किसान बचाओ, गाय बचाओ पदयात्रा प्रारम्भ करने जा रही है। जिसकों लेकर आज झांसी के एक स्थानीय रेस्टोरेंट में पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव रोहित कुमार को पत्रकार वार्ता करनी थी। इसके लिए अखिल कांग्रेस कमेटी के सचिव रोहित रात्रि में झांसी पहुंचे और एक स्थानीय होटल में ठहरे थे। जहां पुलिस ने उन्हें नजर बंद कर लिया।

इधर पूर्व केन्द्रीय मंत्री को भी पुलिस ने उनके आवास पर नजर बंद कर दिया। रोहित के नजर बंद होने की जानकारी जब प्रदीप जैन आदित्य को हुई तो उन्होंने किसी प्रकार होटल से रोहित अपने आवास पर बुला लिया। आवास पर आते ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और सचिव रोहित को नजर बंद कर लिया। इसके अलावा कांग्रेस नेता अरविन्द वशिष्ठ आदि लोग भी शामिल रहे हैं।

jhansi

मौलिक अधिकार का हनन

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पंचायत चुनाव समिति के केन्द्रीय सदस्य डॉ सुनील तिवारी ने प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि लोकतंत्र में नीतिगत विरोध,वास्तव में एक प्रकार का संवैधानिक अधिकार है । कांग्रेस कार्यकर्ताओ और नेताओं का हाऊस अरेस्ट किया जाना, संविधान के मौलिक अधिकार का हनन है । डॉ. सुनील तिवारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस के तत्वावधान में 26 दिसंबर से बुंदेलखंड में गोवंश और किसानों की दुर्दशा को लेकर *गाय बचाओ, किसान बचाओ पदयात्रा करने जा रही है।

यह पढ़ें...अयोध्या में बनने वाली मस्जिद के डिजाइन पर इकबाल अंसारी ने उठाए सवाल

यह यात्रा ललितपुर की सौजना गौशाला से निकलकर बुन्देलखण्ड के सभी जिलों से होती हुई, जिसमें झांसी, जालौन, हमीरपुर, महोबा, बांदा और चित्रकूट है । अन्तिम चरण में पवित्र मंदाकिनी नदी के तट पर समाप्त होगी जहां योगी सरकार की उपेक्षा द्वारा मारी गई गायों की अस्थियों का तर्पण करना निश्चित किया गया था ।

jhansi

गौशालाओं में गायों की मृत्यु

मगर आज कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी, बाजीराव खड़े, पूर्व सांसद प्रदीप जैन जी समेत तमाम नेताओं को नजरबंद कर दिया गया। झांसी जिले में लगभग दो दर्जन से अधिक नेताओं और कार्यकर्त्ताओं को नजरबंद कर, हाऊस अरेस्ट कर दिया गया । उत्तर प्रदेश में प्रति दिन लोक मानक को तन्त्र और सत्ता के माध्यम से कुचला जा रहा है। डॉ. तिवारी ने प्रश्न किया कि उत्तर प्रदेश में किसानों के मुद्दे उठाना गुनाह है?

यह पढ़ें...सबसे अमीर डांसर: 735 करोड़ रुपये का इनका घर, मरने के बाद अब बिक गया

खुद यूपी सरकार मान चुकी है कि गौशालाओं में गायों की मृत्यु हो रही है तो क्या गोवंश को बचाने की मांग उठाना क्या गलत है। इस अवसर पर ललितपुर के नगर अध्यक्ष हरीबाबू शर्मा, झांसी नगर निगम के कांग्रेस सभासद दल के नेता सुलेमान मंसूरी, पूर्व प्रधान पंकज मिश्रा नोटा, ललित पाराशर, रशीद कुरैशी , जय प्रकाश विरथरे, प्रमोद राय, डॉ राजीव पुरोहित, आनन्द विरथरे, संतोष मिश्रा, धीरेन्द्र चतुर्वेदी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे ।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story