Jhansi News: मां ने जिस बेटे की हत्या में पत्नी, नाती, सास- साली को किया था नामजद, वो निकला जिन्दा

Jhansi News: झाँसी पुलिस ने युवक को सकुशल तलाश के झाँसी पुलिस को फतेहपुर पुलिस के हवाले कर दिया

B.K Kushwaha
Published on: 22 Sep 2022 4:03 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Social Media)

Jhansi News: प्रदेश के फतेहपुर में युवक की हत्या और शव ठिकाने लगाने का मामला झूठा निकला। युवक की मौत ही नहीं हुई थी वह झाँसी में छिपकर रहकर जुमेटो का धंधा कर रहा था। युवक की मां ने पत्नी, बेटा, सास व साली के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। झाँसी पुलिस ने युवक को सकुशल तलाश के फतेहपुर पुलिस के हवाले कर दिया। अब हत्या की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने को लेकर वादी के खिलाफ कोर्ट में रिपोर्ट भेजी जाएगी।

यह मामला फतेहपुर के थाना कोतवाली स्थित मोहल्ला अमरजई का है। मोहल्ला अमरजई में रहने वाला जिया उर्ररहमान 10 जून 2021 से रहस्यमय ढंग से गायब हो गया। काफी तलाशने पर भी जब उसका पता नहीं चला तो जिया उर्ऱरहमान की मां साबरा बेगम ने उसकी हत्या का अंदेशा जताया। पहले तो पुलिस को ही कार्रवाई के लिए तहरीर दी, लेकिन जब रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो अदालत का दरवाजा खटखटाया। इसके बाद 12 नवंबर 2021 को जियाउर्ऱरहमान की पत्नी, बेटा, सास व साली के खिलाफ फतेहपुर की कोतवाली थाने में अदालत के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज हुई।

उसमें साबरा बेगम ने आरोप लगाया है कि उसके पुत्र जियाउर्ररहमान की शादी 18 मार्च 2001 को सूफिया खातून निवासी महिदयाना थाना कोतवाली जिला उन्नाव के साथ किया था। उसकी बहू उसके पुत्र जियाउर्ररहमान को अपने साथ लगभग 15 साल अपने मायके उन्नाव लेकर चली गई थी। तथा 270 आवास विकास कालोनी जिला उन्नाव में अपनी बहन राबिया खातून के घर में उसके पुत्र के साथ रहने लगी थी। उसका पुत्र जियाउर्ररहमान पिछले लॉकडाउन होने पर 10 जून 2021 को उसके घर आया था।

उसे बताया था कि उसकी पत्नी के अवैध संबंध किसी अन्य पुरुष से हो गए है। उसकी पत्नी सूफिया खातून व उसकी मां मुश्तरी बेगम, बहन राबिया खातून व पुत्र अजीम उसकी किसी भी समय हत्या करवा सकते है। उक्त लोगों की डर की वजह से भाग आयाहूं। अब वापस नहीं जाउंगा। तीन बाद उपरोक्त चारों लोग घर आए और उसके पुत्र से बड़े प्रेम से बात करते रहे और उसके सामने सभी लोग जियाउर्ऱरहमान को उन्नाव साथ चलने के लिए समझाते रहे। उसने पुत्र को साथ ले जाने से मना किया। पुत्र भी मना करता रहा, लेकिन उक्त लोगों के समझाने पर उसका पुत्र उपरोक्त लोगों के साथ चला गया। कुछ समय पश्चात उसके पुत्र से बात नहीं होती थी। उसके पुत्र का मोबाइल फोन 15 दिन बाद से मिलना बंद हो गया था। इसके बाद वह अपने पुत्र की तलाश में उन्नाव पहुंची, लेकिन कोई पता नहीं चला। बाद में उन्नाव के लोगों से जानकारी मिली थी कि तुम्हारी बहू व नाती तथा उसकी बहन ये लोग बहुत पैसे वाले है, उसके पुत्र की हत्या करके लाश गंगा जी में बहा दिया है। इसके बाद वह फतेहपुर लौटकर आई।

पुत्र के दोस्त जफर निवासी फतेहपुर से मिली तो उसने बताया कि मुझसे जियाउर्ऱरहमान ने बताया था कि उसकी पत्नी, पुत्र, साली आदि ने बदमाशों को रुपया देकर उसकी हत्या करने के लिए लगवा दिए हैं। इसके बावजूद वह अपने पुत्र की तलाश करती रही लेकिन कोई पता नहीं चला। इसकी सूचना फतेहपुर कोतवाली पुलिस को दी मगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। बाद में अदालत की शरण लेना पड़ी थी। पुलिस ने अदालत के आदेश पर चार लोगों के खिलाफ दफा 302,201 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था।

उधर, सीओ सिटी राजेश कुमार राय ने बताया कि कोतवाल तुलसीराम पांडेय, आरक्षी विक्रम द्विवेदी, सौरव सिंह मय स्टॉफ के गश्त कर रहे थे, तभी सूचना मिली कि पठौरिया मोहल्ले में एक युवक निवास कर रहा है। इस युवक की मां ने हत्या का मुकदमा फतेहपुर कोतवाली में दर्ज कराया है। वह युवक जिंदा है। इस सूचना पर गई पुलिस टीम ने उक्त युवक को पकड़ लिया। युवक ने बताया कि उसकी मां ने उसके बेटा, पत्नी, सास व साली के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। सीओ सिटी के मुताबिक उक्त मामले में फतेहपुर पुलिस से संपर्क किया। वहां से जानकारी मिलने पर युवक को पकड़ लिया। युवक को फतेहपुर पुलिस के हवाले कर दिया। यह युवक एक साल से झाँसी में रहकर जुमेटो का धंधा कर रहा था। उधऱ, फतेहपुर पुलिस का कहना है कि जियाउर्ऱरहमान सही सलामत मिल गया है, उसकी हत्या नहीं हुई, बल्कि मां ने हत्या की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसको लेकर न्यायालय में रिपोर्ट भेजी जाएगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story